Happy Birthday Madhuri Dixit : बॉलीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित का आज जन्म दिन हैं. माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1967 में मुंबई में हुआ था. 90 के दशक की ये मशहूर एक्ट्रेस आज अपना 53वां जन्मदिन मना रही हैं. माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की उन सफल अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में एक खास मुकाम हाल किया और लाखों फैन्स के नदिलों में अपनी एक खास जगह बनाई. बता दें कि माधुरी ने अपने ​करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. तीन साल की उम्र से माधुरी दीक्षित ने कथक सीखना शुरू किया और आठ साल की उम्र में पहला परफॉरमेंस दिया. माधुरी दीक्षित ने सत्रह साल की उम्र में राजश्री ​की फिल्म ‘अबोध’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन उनकी ये फिल्म नहीं चली और उन्होंने फिर से अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने शुरू कर दिया था. लेकिन बाद में माधुरी ने एक नहीं बल्कि कई हिट फिल्में दीं. Also Read - माधुरी दीक्षित की इस फिल्म ने पूरे किए 25 साल, इमोशनल होकर एक्ट्रेस ने शेयर किया ये पोस्ट  

आज हम आपको माधुरी दीक्षित से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिनके बारे में शायद ही आपको पता होगा. आइए जानते हैं Also Read - 'धक-धक गर्ल' माधुरी ने मारी अब सिंगिंग की दुनिया में एंट्री, इस दिन रिलीज हो रहा है डेब्यू सॉन्ग 

– संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ का गाना ‘काहे छेड़ मोहे…’ को बिरजू महाराज ने कोरियोग्राफ किया था. इस गाने के लिए माधुरी दीक्षित ने जो भारी भरकम लंहगा पहना था उसकी कीमत 15 से 20 लाख के बीच थी. Also Read - Happy Birthday Madhuri Dixit: इनकी इस अदा से घायल हो जाती थीं करोड़ों दिलें, देखिए Young माधुरी की कुछ खास तस्वीरें

– 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ से माधुरी का सितरा चमका. इस फिल्म से माधुरी रूपहले पर्दे लेकर लोगों के दिलों पर छा गईं. इस फिल्म से माधुरी को ऐसी सफलता मिली कि उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इस फिल्म में उनकी बेहतरी एक्टिंग के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट भी किया गया था. इस फिल्म का एक गाना ‘एक दो तीन….’ आज भी माधुरी दीक्षित का आइकॉन सॉन्ग माना जाता है.

– इतना ही नहीं माधुरी दीक्षित के दीवानें सिर्फ इंडिया में ही नहीं पाकिस्तान में भी थे. कहा जाता है जब बॉर्डर पर जंग छिड़ी थी तो पाकिस्तानियों ने कहा था, कि हम कश्मीर छोड़ देंगे अगर तुम हमें माधुरी दीक्षित दे दो.

– जय दत्त के साथ भी माधुरी के अफेयर की खबरें खूब चर्चा में रही. फिल्म ‘साजन’ शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और शादी तक करने का प्लान कर रहे थे. इस वक्त संजय शादीशुदा थे और उनकी एक बेटी त्रिशाला थी. माधुरी के पिता को ये रिश्ता पसंद नहीं था.1993 में जब संजय जेल गए तो माधुरी ने भी उनसे दूरी बना ली.

– दुनिया के मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन भी माधुरी दीक्षित के बड़े फैन रहे हैं. उन्होंने माधुरी की फिल्म हम आपके है कौन करीब 67 बार देखी थी. जब माधुरी ने ‘आजा नचले’ के साथ अपना कमबैक किया तो हुसैन ने पूरा थियेटर बुक कर लिया था.

– माधुरी ने 1999 में यूएसए बेस्ड डॉक्टर श्री राम नेने से शादी की और अमेरिका चली गई और 2006 में पूरे परिवार के साथ वापस भारत लौट आईं.