अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर अभिनीत फिल्म ‘ टॉयलेट : एक प्रेम कथा ’ इस शुक्रवार को चीन में रिलीज होगी. एक प्रेस रिलीज के अनुसार चीन में मंडारिन भाषा में फिल्म ‘‘ टॉयलेट हीरो ’’ के नाम से दिखाई जाएगी. चीन में इस फिल्म को रिलायंस इंटरटेनमेंट रिलीज कर रही है. स्वच्छ भारत अभियान पर आधारित फिल्म चीन में 4,300 से ज्यादा पर्दों पर रिलीज होगी.

‘ दंगल ’, ‘ सीक्रेट सुपरस्टार ’, ‘ हिंदी मीडियम ’ सहित अन्य फिल्मों की भारी सफलता के बाद चीन भारतीय फिल्मों के लिए एक बड़ा बाजार बन गया है. अक्षय ने कहा , ‘‘ मुझे खुशी है कि फिल्म नए मुकाम हासिल कर रही है. हमारे (भारत एवं चीन) मुद्दों एवं संस्कृतियों में काफी समानताएं हैं और मुझे उम्मीद है कि ‘ टॉयलेट हीरो ’ को चीन में भी उतनी ही सराहना एवं प्यार मिलेगा. ’’

बता दें भारत में रिलीज हुई टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित है. फिल्म से फैन्स को बहुत उम्मीद थी. ने 6.75 करोड़ का बिजनेस किया. फिल्म की कहानी की बात करें तो उत्तर प्रदेश के गांव में अपने पंडित पिता (सुधीर पांडे) के संग उनके दो बेटे केशव (अक्षय कुमार) और नरु (दिवेंद्रयु) रहते हैं.

केशव की कुंडली में दोषों का अंबार है इसलिए 36 साल उम्र होने के बाद भी उसका विवाह नहीं हो पाता. लेकिन प्रेम में बड़ी ताकत है. केशव की मुलाकात जया (भूमि पेडनेकर) से ट्रेन के टॉयलेट में होती है. जिसके बाद केशव का दिल दीवाना हो जाता है और कुंडली के सारे दोषों के निपटारे का जुगाड़ लगाते हुए वो जया को अपनी बीवी बनता है.

-इनपुट भाषा