बॉलीवुड में साल 2015 का अंत और साल 2016 की शुरुआत में हेट स्टोरी 3, क्या कूल हैं  हम 3, मस्तीजादे, जैसी फिल्में रिलीज़ हुई। बेहद बोल्ड सीन्स की वजह से यह फिल्मे हमेशा सुर्ख़ियों में बनी रही। लेकिन ऐसा नहीं है की अब अचानक से बॉलीवुड में बोल्ड फिमें बनाई जा रही हैं।

इससे पहले भी बॉलीवुड में बोल्ड विषयों पर आधारित फ़िल्में बनाई गई हैं। जिनमे ज़रूरत के मुताबिक बोल्डनेस भी डाली गई है। हमने आपको 1990 में रिलीज़ हुई फिल्म माया मेमसाब के बोल्ड सीन के बारे में बताया था। शाहरुख़ खान और दीपा साही ने इस फिल्म में बेहद बोल्ड सीन दिया था।यह भी पढ़ें: बॉलीवुड ने 90 के दशक में तोड़ दी थीं अश्लीलता की तमाम हदें

इससे पहले भी बॉलीवुड में बोल्ड सीन शूट होते रहे हैं। 1986 में रिलीज़ हुई फिल्म जांबाज़ में डिंपल कपाडिया और अनिल कपूर ने बेहद हॉट इंटिमेट सीन किया था। इस सीन में बोल्डनेस की तमाम हदें तोड़ दी थी। लिपलॉक के साथ एक पूरा लव मेकिंग गाना अनिल और डिंपल पर फिल्माया गया था।

‘जब जब तेरी सूरत’ गाने में अनिल और डिंपल की केमिस्ट्री बेहद रोमांटिक लगती लगती है। दिवंगत अभिनेता निर्माता और निर्देशक फिरोज खान की लिखी और निर्देशित इस फिल्म ने काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया था। इस फिल्म में अनिल, और डिंपल के अलावा फिरोज खान, अमरीश पूरी, शक्ति कपूर ने भी अहम भूमिका निभाई थी।यह भी पढ़ें: बेहद बोल्ड है बॉलीवुड की पहली ‘थ्रीसम’ फिल्म ‘इश्क-जुनून’ का पहला गाना

अनिल और डिंपल ने इस गाने में इतना रोमांस भर दिया है की आज भी इस गाने को देखना लोग पसंद करते हैं। हालाँकि जांबाज़ फिल्म की टीम ने इस गाने का इस्तेमाल पब्लिसिटी के लिए नहीं किया था। पर आजके निर्माता फिल्मों में बोल्ड सीन्स के ज़रिए  लोगों को आकर्षित करना चाहते हैं। बस यही फर्क है!