बॉलीवुड के सीरियल किसर कहे जाने वाले एक्टर इमरान हाशमी का 24 मार्च को बर्थडे है. इमरान हाशमी ने अपनी हटके एक्टिंग, डायलॉग डिलीवरी से बॉलीवुड में ख़ास जगह बनाई है और साथ ही लाखो फैन्स के दिलों में भी मोहब्बत हासिल की. एक तरह से इमरान हाश्मी ने बॉलीवुड में बोल्ड फिल्मों की शुरुआत की ऐसा कहा जाए तो शायद गलत ना हो. Also Read - Meena Kumari Death Anniversary: एक पर्स की वजह से आ गई थी कमाल के साथ रिश्तों में खटास... तीन तलाक, शराब, प्रेम और मीना कुमारी

Also Read - Corona Virus Lockdown: घर पर अपना फेवरेट काम कर रहे हैं टाइगर श्रॉफ, बोले- अब मम्मी भी डांट नहीं सकती

आज इमरान हाश्मी का जन्मदिन है इस खास मौके पर जानते हैं इमरान हाश्मी की जिंदगी की बेहद ख़ास बातें. इमरान हाश्मी का जन्म 24 मार्च 1979 को मुंबई में हुआ था. शयद आप जानते ही होंगे की मशहूर फिल्म निर्माता निर्देशक महेश भट्ट और मुकेश भट्ट इमरान हाश्मी के मामू हैं. Also Read - Birthday: कोरोना वायरस लॉकडाउन में सादगी से मना सलमान खान के भांजे अहिल का बर्थडे, फैमिली रही मौजूद

बड़े निर्माता निर्देशक का भांजा होने की वजह से इमरान को कुछ हद तक फ़ायदा हुआ लेकिन वो जो कुछ भी आज हैं वो अपनी काबिलियत की बदौलत ही हैं. क्योंकि ऐसा नहीं है की इमरान पहले से ही अदाकारी करते थे या वो एक्टर बनना चाहते थे.

इमरान ने बॉलीवुड में एंट्री बतौर सहायक निर्देशक की थी. साल 2002 में विक्रम भट्ट की फिल्म राज़ के इमरान हाशमी सहायक निर्देशक थे. जब निर्देशन में दिल नहीं लगा तो इमरान ने एक्टिंग में किस्मत आज़मानी चाही. साल 2003 में इमरान हाश्मी ने फुटपाथ फिल्म से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की.

फूटपाथ फिल्म में इमरान हाश्मी की अदाकारी को लोगों ने खूब पसंद किया. बतौर अभिनेता इमरान हाशमी को पहचान मिली साल 2004 में आई फिल्म मर्डर के ज़रिए. विशेष बैनर के तले बनी इस फिल्म में मलिका शेरावत भी नज़र आईं थीं. इस फिल्म की कहानी और बोल्ड सीन्स चर्चा का विषय बने.

मर्डर फिल्म के बाद ही लोग इमरान हाशमी को सीरियल किसर कहेकर बुलाने लगे. फिल्म निर्माताओं ने इमरान की इस इमेज का पूरा फ़ायदा उठाया. ठीक अगले साल यानि की साल 2005 में इमरान और तनुश्री दत्ता की फिल्म आशिक बनाया आपने रिलीज़ हुई.

फिल्म का टाइटर सॉन्ग बेहद बोल्ड था और इमरान और तनुश्री ने इस गाने म अश्लीलता की तमाम हदें पार कर दी थीं. लोगों ने इस सीन की चर्चा की तो कुछ ने इसकी आलोचना भी की. इमरान हाशमी अपनी पहचान बना चुके थे लेकिन अब भी बतौर एक्टर उनकी जगह नहीं बन पाई थी.

साल 2006 में आई फिल्म गैंगस्टर ने इमरान को बतौर एक्टर पहचान दिलाई. इमरान ने पहली फिल्म फूटपाथ की तरह इसमें भी संजीदा किरदार निभाया था. जिसे लोगों ने खूब पसंद किया. इसी तरह इमरान ने साल 2008 में भी जन्नत में भी बेहतरीन अदाकारी की.

इमेज सोर्स: Koimoi

इसी साल उनकी फिल्म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ रिलीज़ हुई इस फिल्म में इमरान ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की भूमिका भिभाई थी. इस फिल्म के ज़रिए इमरान ने फिर दिखा दिया की वो एक बेहतर एक्टर हैं.

इसके बाद उन्होंने ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘जन्नत 2’, ‘मर्डर 2’ और ‘राज 3’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में भी एक्टिंग के जौहर दिखाए . एक इंटरव्यू में उनके किसिंग सीन को लेकर उनकी पत्नी का क्या रिएक्शन होता है जब इस बारे में पूछा गया तो इमरान ने जवाब में कहा कि वो अब भी खीझ जाती हैं. वो मुझे उतनी जोर से नहीं मारतीं.

इमरान की जिंदगी में मुश्किल समय तब आया जब उनके बेटे को फर्स्ट स्टेज का कैंसर हो गया था लेकिन इलाज के बाद वो ठीक हो गया. इमरान ने अपनी जिन्दगी पर एक किताब भी लिखी है जिसका नाम है ”Kiss of life”.