अगर हम पॉपुलैरिटी की बात करे तो किसी नेता से भी ज्यादा बॉलीवुड स्टार्स को लोग जानते हैं और फॉलो करते हैं. इनमें से कुछ ऐसे भी स्टार्स हैं जिन्होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए पढ़ाई लिखाई को बीच में ही छोड़ दिया. वैसे ज्यादतर लोग सोचते हैं कि स्टार्स पढ़ाई लिखाई में फिसड्डी होते हैं लेकिन ये गलत हैं बॉलीवुड में कुछ ऐसे भी स्टार्स हैं जो काफी ज्यादा पढ़े लिखे हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में…Also Read - भाई को छोटी 'बहन' से हुआ प्यार, दोनों करना चाहते थे शादी, लेकिन फिर...

Vidya BalanAlso Read - राज्यसभा भेजे जाएंगे बाबुल सुप्रियो? अर्पिता घोष की जगह टिकट दे सकती है तृणमूल कांग्रेस

विद्या बालन- बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए पहचाने जाने वाली एक्ट्रेस विद्या बालन पढ़ाई लिखाई में भी काफी होशियार थी. विद्या ने मुंबई के ज़ेवियर्स कॉलेज से सोसिऑलजी में ग्रैजुएशन और मुंबई यूनिवर्सिटी से ही इसी सब्जेक्ट में मास्टर्स किया है. Also Read - कोरोना ने बॉलीवुड में मेकअप की दुनिया भी की बदरंग, अब फिर से बदल रहीं स्थितियां: सिमरन कौर

John Abraham

जॉन अब्राहम- अभिनेता जॉन अब्राहम ने बांबे स्‍कॉटिक स्कूल से पढ़ाई की है. इसके बाद उन्‍होंने जय हिंद कॉलेज इकोनॉमिक्स में स्नातक किया है. इसके साथ ही उनके पास MBA की डिग्री भी है.

Shahrukh Khan

शाहरुख़ खान- बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख दिल्‍ली के रहने वाले हैं और उन्‍होंने सेंट कोलंबस स्‍कूल से अपनी स्‍कूली शिक्षा पूरी की. उसके बाद उन्‍होंने दिल्‍ली के मशहूर हंसराज कॉलेज से आर्थशास्‍त्र में स्‍नातक की पढ़ाई पूरी की. शाहरुख ने जामिया मिलिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय से जनसंचार में मास्‍टर डिग्री भी हासिल की.

Parineeti Chopra

 परिणीति चोपड़ा- खूबसूरत अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा की शुरूआती पढ़ाई कान्‍वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी से हुई थी. इसके बाद वह लंदन चली गईं. यहां पर उन्‍होंने मैंनचेस्‍टर बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इ‍कनॉमिक्‍स में ऑनर्स की पढ़ाई की.

Amitabh bachchan

अमिताभ बच्‍चन- महानायक अमिताभ बच्चन ने इलाहाबाद के जनना प्रबोधिनी एव ब्‍वायज हाईस्‍कूल से पढ़ाई की शुरुआत की. जिसके बाद उन्होंने नैनीताल के मशहूर शेरवुड कॉलेज से अपनी स्‍कूली पढ़ाई पूरी की. उसके बाद उन्‍होंने में दिल्‍ली के मशहूर किरोड़ीमल कॉलेज से विज्ञान विषय में स्‍नातक की डिग्री हासिल की.