नई दिल्ली. जुबली स्टार दिनेशलाल यादव निरहुआ और प्रवेशलाल यादव स्टारर भोजपुरी फिल्म ‘बॉर्डर’ का ट्रेलर इंटरनेट पर आजकल धूम मचा रहा है. भोजपुरी की यह मल्टीस्टारर फिल्म ईद के त्योहार पर रिलीज होने वाली है. लेकिन इसके पहले ही फिल्म का ट्रेलर देखकर दर्शक उत्साहित हैं. दर्शकों और भोजपुरी सिनेमा के जानकारों का अनुमान है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी तहलका मचाएगी. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के कई चर्चित कलाकारों से सजी इस फिल्म के निर्माण को लेकर यह भी दावा किया जा रहा है कि यह सबसे बड़े बजट की फिल्म साबित होगी. सेना के अफसरों के जीवन पर आधारित इस फिल्म की कहानी को लेकर फिल्म ‘बॉर्डर’ की कलाकार माया यादव भी उत्साहित हैं. माया ने India.com से बातचीत में बताया कि उन्होंने इस फिल्म के जरिए सीमा पर शहीद होने वाले जवानों के दर्द को समझा है.

‘बॉर्डर’ में अहम किरदार में हैं माया
फिल्म ‘बॉर्डर’ में माया यादव एक अहम भूमिका में नजर आने वाली हैं. उन्होंने India.com से बातचीत में कहा, ‘मैं फिल्म ‘बॉर्डर’ में कैप्टेन की मां के किरदार में नजर आने वाली हूं. मुझे इस फिल्म में काम करके बहुत मजा आया है. खासकर सेना के जवानों और अफसरों के बारे में इस फिल्म के जरिए मुझे काफी कुछ जानने को मिला. मुझे उम्मीद है कि भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों को भी फिल्म ‘बॉर्डर’ बहुत अच्छी लगेगी.’ माया यादव ने फिल्म ‘बॉर्डर’ के बेहतरीन बताते हुए दर्शकों से अपील की कि वे इस फिल्म को एक बार सिनेमाघर में जरूर देखने जाएं. उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि इस फिल्म को भोजपुरी दर्शकों का भरपूर प्यार जरूर मिलेगा. बता दें कि अदाकारा माया यादव ने भोजपुरी के अलावा बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी चरित्र अभिनेत्रियों का किरदार अदा किया है. उनकी निभाई भूमिकाओं को कई फिल्मों में दर्शकों की सराहना मिली है.

बेटे के शहीद होने का दर्द समझ में आया
फिल्म ‘बॉर्डर’ के अपने अनुभव साझा करते हुए माया यादव ने कहा कि यह फिल्म सेना के बारे में है. उन्होंने बताया, ‘फिल्म ‘बॉर्डर’ में काम करने के बाद मुझे ये भी पता चला कि जब जवान अपनी मां को छोड़ कर सरहद पर चले जाते हैं, उस मां पर क्या बीतती है. एक मां अपने बेटे के इंतजार में क्या-क्या सपने सजाती है. लेकिन जब उसका बेटा तिरंगे में लिपट कर घर आता है, तब उसके सपने किस तरह टूट के बिखर जाते हैं?’ माया यादव ने बताया कि टीवी या मीडिया के जरिए ये खबरें अभी तक हम देखते हैं, लेकिन फिल्म ‘बॉर्डर’ में मुझे यह सब अनुभव करने का मौका मिला. उन्होंने कहा, ‘इस तरह की फिल्म करने के बाद अब मेरे मन में सेना के प्रति गर्व का भाव है. मैं भारतीय सेना में होने या उसका अंग होने का गौरव महसूस कर सकती हूं. मुझे बहुत खुशी है कि मैं इस फिल्म का हिस्सा बनी और इतनी अच्छी कहानी के लिए मुझे चुना गया.’

सास-बहू के झगड़े में घर बना ‘कारगिल’, देखिए भोजपुरी फिल्म ‘बॉर्डर’ का गाना

मल्टीस्टारर फिल्म में निरहुआ और प्रवेशलाल का जलवा
फिल्म ‘बॉर्डर’ में भोजपुरी सिनेमा के ढेर सारे अभिनेता और अभिनेत्रियों ने काम किया है. इस फिल्म में सुपरस्टार दिनेशलाल यादव निरहुआ और सुपरस्टार प्रवेश लाल यादव के अलावा आम्रपाली दुबे, शुभी शर्मा, विक्रांत सिंह राजपूत, सुशील सिंह, अवधेश मिश्रा, संजय पांडेय, आदित्य ओझा, गौरव झा, विजय लाल यादव, विशाल सिंह, अविनाश दि्ववेदी, अंशुमान राजपूत, मनोज टाइगर, काजल यादव, अनन्या मिश्रा, ऋचा दीक्षित, किरण यादव आदि भी हैं. फिल्म का डिजिटल प्रमोशन BFILMS (Digital Media) कर रही है.