इंसान के अंदर अगर शौक और लगन हो तो वह कुछ भी कर गुजरता है. कहा जाता है कि म्यूजिक की कोई सीमा और सरहदें नहीं होती. समझने और सीखने का जज़्बा हो इंसान किसी जानकारी न होने के बावजूद वहां का संगीत सीख सकता है और आनंद उठा सकता है. ऐसा ही एक मामला हमारे भी सामने आया है. ब्रिटेन की रहने वाली तान्या वेल्स ने वह कारनामा कर दिखाया है जिसे अच्छे-अच्छे भी ना कर पाएं.

इसे तान्या की म्यूजिक के प्रति दीवानगी ही कहेंगे जिन्होंने अपने शौक और जुनून के दम पर गजल गाना सीख लिया. इस वीडियो में उन्हें अगर कोई गजल गाता सुन ले तो विश्वास नहीं करेगा कि वे बारत की नहीं बल्कि ब्रिटेन की हैं. तान्या की ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में तान्या मशहूर गजल ‘आज जाने की जिद न करो’ गाती हुई नजर आ रही हैं.

तान्या वैसे तो ब्रिटेन की रहने वाली हैं लेकिन इस वीडियो में उनका लहजा और गाने का अंदाज बिलकुल भारतीय लग रहा है. जिस तरह से वह लफ्ज़ों का उच्चारण करती हैं उसे देखकर नहीं लगता कि वे एक विदेशी हैं. तान्या का एक नहीं बल्कि ऐसे कई वीडियो यू-ट्यूब पर धूम मचा रहे हैं. फय्याज हाशमी द्वारा लिखी गजल ‘आज जाने की जिद न करो’ काफी मशहूर है और इसे अभी तक कई सिंगर्स गा चुके हैं.

इसके अलावा तान्या जश्न-ए-रेख्ता के दौरान ओ रे पिया भी गा चुकी हैं जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था. चलिए अब आप भी आनंद लीजिए तान्या की मधुर आवाज का..