नई दिल्ली: नागरिकता (संशोधन) कानून (Citizenship Amendment Act -CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की बॉलीवुड की कई हस्तियों ने निंदा की और सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि यह छात्रों की आवाज दबाने का प्रयास है. संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद जामिया में रविवार को युद्ध मैदान में तब्दील हो गया था क्योंकि पुलिस ने परिसर में प्रवेश कर बल प्रयोग किया था.

सोशल मीडिया पर जहां इस मामले में बॉलीवुड के शीर्ष कलाकार, निर्देशक और निर्माता चुप रहे वहीं कई ऐसे भी कलाकार एवं फिल्म जगत से जुड़े लोग थे जिन्होंने विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया. इस लंबी फेहरिस्त में अब मशहूर अदाकारा आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का भी नाम शुमार हो गया है. आलिया ने अपनी आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कुछ स्टोरीज शेयर की जिसमें उन्होंने भारतीय संविधान की एक तस्वीर का इस्तेमाल किया और लिखा, ” इन स्टूडेंट्स से कुछ सीखे”.

नागरिकता कानून का विरोध: जामिया छात्रों के समर्थन में उतरा बॉलीवुड, जानिए किसने क्या कहा

 

एक्टर सुशांत सिंह ने नागरिकता कानून के खिलाफ किया प्रदर्शन, ‘सावधान इंडिया’ शो से हटाया गया

कुछ दिन पहले आलिया के पिता महेश भट्ट ने भी इस विरोध प्रदर्शन के साथ सहमति जताई थी. अनुराग कश्यप, राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना, स्वरा भास्कर, दिया मिर्जा जैसे कई बी टाउन सेलिब्रिटीज ने इस विरोध प्रदर्शन में छात्रों का साथ दिया और इस पूरे घटने की कड़ी निंदा की.