आज रिलीज़ हुई कैप्टन अमेरिका ‘सिविल वॉर’ एक ऐसी मूवी है, जिसे देखना आपके लिए सुपर एंटरटेनिंग हो सकता है। कैप्टन अमेरिका के पहेल कई पार्ट्स में आपने मूवी के एक्शन सिक्वेंस को एन्जॉय किया होगा, पर फिल्म के इस भाग में इस एक्शन का डोज़ आपके लिए करीब-करीब दुगुना साबित हो सकता है। और इसका कारण है फिल्म पर किया गया बेहतरीन काम, जो की अपने आप में काफी सराहनीय है। चाहे वह इस फिल्म का स्टार कास्ट हो, VFX या एक्शन सिक्वेंस, इसे देखकर आप रोमांचित हुए बगैर नहीं रह पाएँगे।

हालांकि इस फिल्म में लगभग सभी सुपर हीरोज़ को दिखाया गया है, फिर भी कैप्टन अमेरिका के अलग अवतार को आप नज़रंदाज़ नहीं कर पाएँगे। वैसे इस फिल्म का कम्पैरीज़न अवेंजेर्स के साथ भी किया जा सकता है, क्योंकि इस फिल्म में थोर और हल्क को छोड़कर लगभग सभी सुपरहीरोज़ मौजूद हैं। इसके अलावा इस फिल्म में सबका ध्यान खींचा है एक ऐसे सुपरहीरो ने, जिसे देखने की कल्पना किसी ने नहीं की थी, और वो सुपरहीरो है स्पाइडर मैन। फिल्म में स्पाइडर मैन के किरदार को इतनी खूबसूरती के साथ पेश किया गया है कि लोग इस फिल्म को मिस नहीं करना चाहेंगे।

इस फिल्म के डायरेक्टर जो और अन्थोनी रूसो ने फिल्म को बेहद इंटरेस्टिंग ट्विस्ट के साथ पेश किया है, जिससे देखनेवालों की नज़र एक मिनिट के लिए भी स्क्रीन से नहीं हटती। वहीं इसके स्टार कास्ट में कैप्टन अमेरिका के तौर पर क्रिस एवंस और आयरन मैन के तौर पर रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने अपने किरदार को निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। ये भी पढ़ें: वन नाईट स्टैंड रिव्यु: उम्मीद से बढ़कर है सनी लियॉन और तनुज विर्वानी की ये इरोटिक थ्रिलर फिल्म

दर्शकों के एंटरटेनमेंट के लिए इस फिल्म के निर्देशकों ने इस फिल्म को  फुल एंटरटेनमेंट पॅकेज बनाने की पूरी कोशिश की है। इस फिल्म में दर्शक एक बेहतरीन स्टोरी, भरपूर एक्शन और सुपर हीरोज़ की मौजूदगी का लुत्फ़ एकसाथ उठा सकेंगे।

star ***