बॉलीवुड अपकमिंग फिल्म ‘चीट इंडिया’ के स्टार इमरान हाशमी ने कहा कि प्रत्येक छात्र और परिजनों के लिए यह फिल्म देखना जरूरी है. इमरान हाशमी ने कहा कि यह हमारी शिक्षा प्रणाली में मौजूद अनियमितताओं को उजागर करती है. इमरान ने फिल्म के प्रचार के दौरान बुधवार को मीडिया से बातचीत में ये बात कही. उन्होंने कहा, “यह फिल्म प्रत्येक छात्र और माता-पिता को देखनी चाहिए.Also Read - Chehre Release Date: अक्षय कुमार की Bell Bottom के बाद, अमिताभ बच्चन की 'चेहरा' थियेटर में रिलीज के लिए तैयार

Also Read - Aishwarya Rai के दुश्मन माने जाते हैं बॉलीवुड के ये स्टार्स, नाम जानकर लगेगा झटका...मुंह तक नहीं देखती

https://youtu.be/2B6vjua8aK4 Also Read - TIGER 3: बॉलीवुड के सीरियल किसर इमरान हाशमी गोलियां बरसाने को तैयार, सलमान खान को देंगे टक्कर

इमरान ने कहा, ”हम सभी को पता होना चाहिए कि हमारी सिक्षा प्रणाली में क्या चल रहा है. फिल्म निमार्ताओं के रूप में हम चाहते हैं कि हम जल्द से जल्द शिक्षा प्रणाली में बदलाव लाएं, ताकि हमारा दृष्टिकोण प्रगतिशील हो सके.” उन्होंने फिल्म की कहानी के बारे में कहा, “यह हमारी दोषपूर्ण और खराब शिक्षा प्रणाली पर आधारित है. हम सभी इससे प्रभावित हैं, चाहे मैं और मेरे माता-पिता हों या खुद हम माता-पिता हों.

इस शिक्षा प्रणाली में, हम उन बातों को सीखने पर बहुत जोर देते हैं जिसका वास्तविक और व्यावहारिक दुनिया में कोई लाभ नहीं है. इसके अलावा, हमारे शिक्षा तंत्र को बहुत से बिचौलियों, घोटाले और धोखाधड़ी करने वाले कमजोर कर रहे हैं.” ‘चीट इंडिया’ सौमिक सेन द्वारा लिखित और निर्देशित है. इसमें इमरान हाशमी और श्रेया धनवनतरी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म 25 जनवरी, 2019 को रिलीज होगी.

फिल्म का ट्रेलर हाल ही में लॉन्च किया गया है जिसे दर्शक और आम जनता की तरफ से काफी पसंद किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि इस तरह की फिल्में बननी चाहिए ताकि शिक्षा जगत में फैली गलत प्रथाओं को खत्म किया जा सके.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.