कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल, 1981 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. उनके सेंस ऑफ ह्यूमर का पूरा देश दीवाना है. उनके कॉमेडी शो ‘ द कपिल शर्मा शो में हिस्सा लेने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. लेकिन लोग उस वक्त निराश हो गए जब उन्हें कपिल और सुनील ग्रोवर के बीच हुई लड़ाई की खबर मिली, साथ ही ये पता चला कि वे दोनों अब कभी साथ में देखने को नहीं मिलेंगे. लड़ाई के बाद धीरे-धीरे कपिल की तबियत खराब होने लगी जिसकी वजह से उन्हें सेलेब्स की शूटिंग कैंसिल करनी पड़ी और अच्छा-खासा चल रहे शो को बंद करना पड़ा.हालांकि, कपिल फिर अपने नए शो ‘फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा’ के साथ लौटे हैं. कपिल शर्मा की फैन फोलोइंग इतनी बड़ी है कि वे इसके दम पर किसी भी अभिनेता को टक्कर दे सकते हैं. लेकिन इस मुकाम पर पहुंचने वाले कपिल शर्मा का सफर इतना आसान नहीं था. Also Read - CBSE 12th का अचानक रिजल्ट आने से सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए मजेदार Memes, 'मेरे को धक-धक हो रेला है'

Related image Also Read - सफेद साड़ी पहनकर 'चांदनी' बनी मोनालिसा, आंखों पर चश्मा लगाकर क्या गदर मचाया

1.कपिल ने छोटी सी उम्र में पीसीओ में नौकरी कर पैसे कमाने की शुरुआत की थी. 15 साल की कड़ी मेहनत के बाद उन्हें आज ये मुकाम हासिल हुआ है. उन्होंने पीसीओ में नौकरी करने के बाद कपड़ा मिल में भी काम किया है. Also Read - 'सुपर 30' को हुए एक साल, ऋतिक रोशन का ये वीडियो इमोशनल कर देगा

2. कपिल शर्मा के पिता पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल थे और उनकी मृत्यु 2004 में हो गई थी. इसके बाद कपिल शर्मा पर घर की सारी जिम्मेवारी आ गयी.

3.कपिल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत थियेटर ग्रुप से की थी, जिसका दूर-दूर तक कॉमेडी से कोई लेना-देना नहीं था. कपिल अपने थियेटर ग्रुप के बच्चों को एक्टिंग का पाठ पढ़ाया करते थे। लेकिन जब उन्हें पैसों की तंगी होने लगी, तो उन्होंने थियेटर ग्रुप को छोड़ अपनी राह अलग कर ली.

4. कपिल शर्मा ने अब तक कुल 9 रियालिटी शो जीते हैं. सबसे पहले कपिल ने कॉमेडी शो ‘हसदे हसांदे रहो’ से शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्हें ग्रेट इन्डियन लाफ्टर चैलेंज में जगह मिली. इसे जीतने के बाद ही उनके जीवन में कॉमेडी ने जगह बनाई. ये उन 9 में से एक रियालिटी शो था, जो कपिल ने 2007 में जीता था.

5. कपिल शर्मा एक ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने बगैर किसी गॉडफादर के बॉलीवुड में और कॉमेडी की दुनिया में अपने लिए जगह बनाई है. उनके पिता और भाई दोनों ही पुलिस फ़ोर्स में थे, तो ज़ाहिर है उन्होंने अपने परिवार की मदद से नहीं, बल्कि अपने दम पर बॉलीवुड में पहचान बनाई है.

Image result for kapil sharma intersting facts, bollywood life

6.बॉलीवुड में ऐसे कुछ ही लोग हैं, जिनके नाम से उनका शो जाना जाता है. कपिल शर्मा इन लोगों में से एक हैं.

7.कपिल हमेशा से ही संगीत की दुनिया में किस्मत आजमाना चाहते थे, लेकिन उनकी तकदीर उन्हें कॉमेडी की ओर खींच लायी. आज भी कपिल संगीत के प्रति अपनी रुचि दिखाने में पीछे नहीं हटते.

8.कॉमेडी किंग कपिल ने एक इंटरव्यू में उन्होंने लोगों को बताया था कि वे उम्रदराज़ लोगों के लिए एक ओल्ड एज होम यानी कि वृद्धाश्रम बनाना चाहते हैं. जिसमें वे अपना ध्यान रख सकें और सम्मान के साथ ज़िन्दगी बिता सकें.

9.चंदन कपिल के बचपन के दोस्त हैं. कपिल के शो में चंदन चंदू चायवाले का किरदार निभाते हैं..

Kapil Sharma Posts First Picture of Daughter Anayra Sharma on ...

10.कुछ महीने पहले ही कपिल शर्मा पिता बने हैं. बुधवार को लॉकडाउन की वजह से लोगों ने घर पर ही अष्टमी मनाई. इस मौके पर कपिल ने अपनी प्यारी बेटी के साथ पूजा की.