मुंबई: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 60 से अधिक नए मामले सामने आने के साथ शनिवार को यह संख्या बढ़ कर 315 हो गई है.  ऐसे में प्रधानमंत्री ने आज यानी रविवार को जनता कर्फ्यू का एलान किया है. राजनेताओं से लेकर बॉलीवुड हस्तियों ने इस सिलसिले में लोगों से एहतियात बरतने की गुहार लगाई है. Also Read - दिल्ली, मुंबई के बाद कोरोना संक्रमण का हॉट स्पॉट बना ये शहर, मरीजों की तादाद 89

अब सुपरस्टार शाहरुख खान ने कोविड-19 को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए एक वीडियो साझा किया है और वह अपने प्रशंसकों व लोगों से घर के अंदर रहने की अपील कर रहे हैं. बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना, अक्षय कुमार, आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, अजय देवगन, वरुण धवन, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित नेने, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और अर्जुन कपूर ने भी एक दिन पहले जागरूकता वीडियो साझा किया था. इन वीडियो को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साझा किया था. Also Read - coronavirus india live updates: पीएम मोदी का संदेश- 5 अप्रैल को रात नौ बजे 9 मिनट तक जलाएं मोमबत्ती या दीया

अभिनेता ने वीडियो की शुरुआत में कोरोनावायरस संक्रमण के बारे में जानकारी देने से शुरुआत की है. वीडियो में वह कह रहे हैं, “दुनियाभर में कोरोनावायरस ने हाहाकार मचा दिया है. इस कठिन परिस्थिति में, अगर हम एक-दूसरे की मदद करें तो हम इस खतरे को अधिक हानि पहुंचाने से रोक सकते हैं, वह वापस लौट जाएगा हमें छोड़कर.”

उन्होंने आगे कहा, “अपने स्वास्थ्य के बारे में बिना सोचे अधिकारी और डॉक्टर हवाईअड्डे पर हर यात्री को चेक कर रहे हैं. वे सभी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. हमें उनका सहयोग करना सिखना चाहिए.”

वह आगे कह रहे हैं, “हम क्या कर सकते हैं? हम बस थोड़े जिम्मेदार बन सकते हैं. चाहे वह घर में हो या काम पर हो, हमें नियमित तौर पर अपना हाथ धोते रहना चाहिए. जब भी आप खांसते हैं, छींकते हैं तो अपने चेहरे को कुहनी से ढंके. अगर मुमकिन हो तो सार्वजनिक जगहों पर आगामी 15 दिनों तक जाने से बचें. अगर आपके आसपास किसी को सर्दी जुकाम हो तो उनसे एक फुट दूर रहें. याद रहे अपनी सुरक्षा के लिए सिर्फ आप जिम्मेदार हैं, और कोई भी नहीं.”