मुंबई: अपनी आगामी फिल्म ‘जैक एंड दिल’ की रिलीज की तैयारी में जुटे अभिनेता अरबाज खान का कहना है कि उनका लक्ष्य उनके प्रोडक्शन में बनने वाली अगली फिल्म ‘दबंग 3’ को अगले साल के अंत में रिलीज करने का है. मीटू अभियान का समर्थन करते हुए अरबाज ने कहा कि पीड़ितों को न्याय मिलना चाहिए.

‘दबंग 3’ के संबंध में अरबाज ने कहा, “दबंग 3 पर बहुत सारा काम किया जा चुका है. हमने फिल्म की कहानी को लगभग पूरा कर लिया है. हमने फिल्म के लिए कास्ट और तकनीशियनों को भी लगभग अंतिम रूप दे दिया है. अब हम फिल्म के प्री-प्रोडक्शन का काम कर रहे हैं, जहां हम गानों के चुनाव को अंतिम रूप देंगे. हम फिल्म के प्रोडक्शन डिजाइनिंग को शुरू करेंगे और उसके बाद हम लोकेशन की रेकी करेंगे.”

उन्होंने कहा, “हम फिल्म की शूटिंग अगले साल फरवरी अंत या मार्च की शुरुआत में शुरू करेंगे. हमारा लक्ष्य और आशा है कि हम अगले साल के अंत तक फिल्म को रिलीज करने में सक्षम होंगे.”

Indias got talent: इस बच्चे की परफॉर्मेंस देख भावुक हुए मलाइका-करण, आप भी अपने आंसू रोक नहीं पाएंगे

‘‘मी टू’’ अभियान के बारे में अरबाज ने कहा कि वह इसका समर्थन करते हैं क्योंकि किसी को भी यह अधिकार नहीं है कि वह दूसरे को प्रताड़ित करे. बहरहाल, उन्होंने यह भी कहा कि बेकसूर लोगों को नहीं फंसाया जाना चाहिए. अरबाज ने कहा ‘‘किसी को भी यह अधिकार नहीं है कि वह दूसरे को प्रताड़ित करे. मैं ‘मी टू’ आंदोलन का पूरी तरह समर्थन करता हूं. यौन उत्पीड़न के पीड़ितों को न्याय मिलना चाहिए लेकिन हमें यह भी ध्यान देना होगा कि इस आंदोलन का दुरूपयोग न हो.’’

बॉलीवुड में सेलिना जेटली का कमबैक, जानें किस फिल्म में आएंगी नजर

उन्होंने कहा ‘‘अभी इस तरह का माहौल है कि लोग किसी के भी द्वारा लगाए गए आरोपों पर फैसले ले रहे हैं. इन मुद्दों पर हमें समझदार होने की जरूरत है.’’ अरबाज ने कहा कि यह आंदोलन सुनामी की तरह है और चूंकि यह बिल्कुल नया है, इसलिए लोग सुधारात्मक कदमों के बारे में किसी निष्कर्ष पर पहुंचने में समय ले रहे हैं. उन्होंने कहा ‘‘अगर आरोपी मानता है कि उसने गलत किया, वह उसके लिए माफी मांगता है, उसे पछतावा होता है तो …. मुझे पता नहीं कि हम इन चीजों को कैसे सुलझाएंगे. अभी जो माहौल है वह सुनामी की तरह है. कोई भी नहीं जानता कि निर्णय कैसे किया जाए और फिर क्या होगा.’’

गौरी से अपना ऑफिस डिजाइन करवाने के लिए बेकरार हैं शाहरुख खान, लेकिन बीवी ने दे दिया टका सा जवाब

अरबाज ने कहा ‘‘हमें समझदार लोगों की बात सुननी होगी। मुझे उम्मीद है कि अदालत इन मामलों के संबंध में नए कानून लाएगी. इस आंदोलन से कुछ सकारात्मक बदलाव होने की उम्मीद है.’’ अरबाज की नयी फिल्म ‘‘जैक एंड जिल’’ दो नवंबर को रिलीज होगी.