नई दिल्ली: सलमान खान-सोनाक्षी सिन्हा और सई मांजरेकर की फिल्म दबंग 3 रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म को क्रिटिक्स से मिले-जुले रिएक्शन मिल रहे हैं. फिल्म ने रिलीज होते ही सिनेमाघरों में धमाल मचा दिया है. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा दिखा रही हैं. लेकिन नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के चलते इस दबंग 3 की कमाई पर असर पड़ रहा है. रिलीज के दूसरे दिन फिल्म के टोटल टाइम में से 9 मिनट 40 सेकेंड का सीक्वेंस हटा दिया है. बॉक्स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम वेबसाइट के मुताबिक सलमान खान की ‘दबंग 3’  ने दूसरे दिन 22 से 24 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. इस हिसाब से सलमान खान की फिल्म ने दो दिनों में 47 करोड़ रुपये की दमदार कमाई कर डाली है.

यह भी देखें

ट्रेड एनलिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर लिखा है- ‘दबंग 3 के टोटल रन टाइम को कुछ मिनट कम कर दिया गया है. फिल्म में से 9 मिनट 40 सेकेंड कम कर दिए गए हैं.’ फिल्म की पहले दिन की की कमाई की बात की जाए तो फिल्म ने पहले दिन बंपर ओपनिंग की. बॉक्स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम वेबसाइट के अनुसार, फिल्म ने पहले दिन लगभग 22- 24 करोड़ की कमाई की.

रिपोर्ट्स की मानें तो देश में नागरिकता कानून के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के कारण फिल्म को 15 से 20 फीसदी का नुकसान हुआ है. तई जगहों पर थिएटर बंद रहने की वजह से माना जा रहा है कि फिल्म वैसा कलेक्शन नहीं कर पाई जितने की इससे उम्मीद थी.