नई दिल्‍ली: बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण ’50 सेक्‍स‍िएस्‍ट एशियन वुमन’ की लिस्‍ट में पहले स्‍थान पर हैं. वहीं, दूसरे स्‍थान पर प्रियंका चोपड़ा हैं. शादी के बाद ये दोनों एक्‍ट्रेस अपना जलवा बिखेर रही हैं. यूके की एक चर्चित मैगजीन ने बुधवार को यह सूची जारी की है. अवॉर्ड विजेता एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण ने बॉक्‍स ऑफिस पर पद्मावती और बाजीराव मस्‍तानी जैसी हिट फिल्‍में दी हैं.

दीपिका ने ’50 सेक्‍स‍िएस्‍ट एशियन वुमन’ की लिस्‍ट लिए कॉम्‍पि‍टशन में पूरे एशिया की खूबसूरत महिलाओं को पीछे छोड़ दिया है. यूके बेस्‍ड ईस्‍टर्न आई वीकली ने अपनी सालाना लिस्‍ट में 32 वर्षीय एक्‍ट्रेस के इस ‘ड्रीम ईयर’ में एक्‍टर रणवीर सिंह के साथ मैरिज और कान्‍स फिल्‍म फेस्टिवल के रेड कॉर्पेट में जलवे बिखेरने को खासतौर से हाईलाइट किया है.


View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

बॉलीवुड की दिलकश खूबसूरत स्‍टार दीपिका इतना बड़ा स्‍टारडम हसिल करने के बावजूद वह जमीन से जुड़ी रहीं हैं. खास बात ये हैं कि इन दोनों एक्‍ट्रेस ने हाल ही में अपनी शादी की हैं. ’50 सेक्‍स‍िएस्‍ट एशियन वुमन’ लिस्‍ट सोशल मीडिया में सीरीज और संबंधित पोल औपचारिक रूप से अगले शुक्रवार को जारी किया जाएगा.

पिछले साल की टॉपर रही एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा दूसरे स्‍थान पर हैं. इस तरह से वह इंडिया के लिए एक ग्‍लोबल एम्‍बेस्‍डर बनी हुई हैं. बीते हफ्ते प्र‍ियंका ने यूएस के निक जोन्‍स से राजस्‍थान में शादी रचाई है.


View this post on Instagram

And forever starts now… ❤️ @nickjonas

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

टीवी एक्‍ट्रेस निया शर्मा ’50 सेक्‍स‍िएस्‍ट एशियन वुमन’ की लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर हैं. सेक्‍स‍िएस्‍ट टीवी स्‍टार के तौर पर तीसरे साल भी लिस्‍ट में शामिल की गई हैं.

पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस माहिरा खान इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर हैं. माहिरा को सेक्‍स‍िएस्‍ट पाकिस्‍तानी का टाइटल मिला है. उनके बारे में खास बात ये हैं कि इस साल वह गर्ल पॉवर की प्रतीक बन गई हैं और चैरिटी के लिए धन जुटाने के लिए काफी चर्चा में रहीं हैं.

2018 की लिस्‍ट में टॉप टेन में शिवांगी जोशी 5 वें, आलिया भट्ट 6 वें, सोनम कपूर 7वें, हिना खान 8वें, कैटरीना कैफ 9वें और नीति टेलर 10वें स्‍थान पर हैं.

इस लिस्‍ट में न्‍यूकमर्स में उभरती स्‍टार अशी सिंह 18 वें स्‍थान पर और लिस्‍ट में सबसे कम उम्र वाली टीवी एक्‍ट्रेस शिवांगी जोशी 5वें स्‍थान पर हैं.

2018 की इस लिस्‍ट के लिए दो एडिटर्स की च्‍वाइस में सनम सईद 19वें स्‍थान पर हैं. वह पाकिस्‍तान में सामाजिक मुद्दों पर खासतौर पर वुमन इम्‍पॉवरमेंट के लिए जानी जाती हैं.

दूसरी एडिटर च्‍वाइस और सूची में सबसे अधिक उम्र की 51 वर्षीय एक्‍ट्रेस माधुरी दीक्ष‍ित 45वें स्‍थान पर हैं.

अन्‍य में हेली शाह 11वें, द्रष्‍ट‍ि धामी 12वें, जेनिफर विंगेट 13वें, एरिका फर्नांनडीस 15वें, सुरभि चंदना 16वें, गौहर खान 17वें, अनुष्‍का शेट्टी 22वें, अर्मीना राना खान 24वें, ऐश्‍वर्या राय बच्‍च्‍न 30वें, अथिया शेट्टी 31वें, जमीला जामिल 34वें, जास्‍मीन वालिया 38वें, मेहविश हयात 40वें इकरा अजीज 46वें और जैकलीन फर्नांडीज 47वें स्‍थान पर हैं.