नई दिल्ली: दीपिका पादुकोण के फैन्स को लंबे समय से उनकी अगली फिल्म का इंतजार है. पद्मावत में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने के बाद अब दीपिका अगली फिल्म में एक नये किरदार में नजर आने वाली हैं. निदेशक मेघना गुलजार की अगली फिल्म में दीपिका पादुकोण एक एसिड पीड़िता का किरदार करने वाली हैं.

दरअसल, लंबे समय यह खबर आ रही थी कि मेघना अपना अगला प्रोजेक्ट एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल पर करना चाहती हैं. अब इस खबर पर मुहर लग गई है. मेघना गुलजार की फिल्म ‘राजी’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया है.

VIRAL: दीपिका पादुकोण ने किया शीर्षासन, बॉलीवुड हीरोइंस के पसीने छुड़ा देगी ये PHOTO

एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन और संघर्ष पर आधारित मेघना गुलजार की अगली फिल्म में दीपिका पदुकोण लक्ष्मी का किरदार निभाने के साथ ही इस फिल्म को प्रोड्यूस भी कर रही हैं. संजय लीला भंसाली की फिल्म पदमावत के बाद दीपिका का यह पहला प्रोजेक्ट होगा.

meghna

मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार दीपिका ने बताया कि जब मैंने इस कहानी को सुना तो मुझे लगा कि यह सिर्फ क्रूरता की कहानी नहीं है, बल्कि ताकत और साहस, आशा और जीत की कहानी भी है. इस कहानी का असर मुझ पर इतना हुआ कि मैंने इसे प्रोड्यूस करने का फैसला ले लिया.

शादी का प्रस्ताव ठुकराने के बाद लक्ष्मी पर साल 2005 में एसिड अटैक हुआ था. साल 2014 में अमेरिकी विदेश विभाग की अंतरराष्ट्रीय महिला साहस पुरस्कार विजेताओं में से लक्ष्मी भी एक थी. उन्होंने एक टीवी शो के कुछ एपिसोड को भी होस्ट किया और साल 2016 में लंदन फैशन वीक में रैंप पर चलीं. हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार उनके पास फिलहाल कोई नौकरी नहीं है और अब उन्हें अपना घर चलाने के लिए भी खासी मशक्कत करनी पड़ रही है.

मेघना के प्रोजेक्ट से जुड़ने से पहले दीपिका निदेशक विशाल भारद्वाज और इरफान खान के साथ नये प्रोजेक्ट पर काम करने वाली थीं. हालांकि इस प्रोजेक्ट को इरफान खान की बीमारी के कारण अनिश्चित काल तक टाल दिया गया है.

दीपिका से पहले अनुष्का शर्मा और प्रीयंका चोपड़ा भी फिल्में प्रोड्यूस कर चुकी हैं.