नई दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को बॉलीवुड स्टार कंगना रनौत द्वारा कर को लेकर की गई टिप्पणी पर उनकी निंदा की. कंगना ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि भारत में सिर्फ कुछ लोग कर भुगतान करते हैं, जबकि बाकी लोग उन पर निर्भर हैं. बुनियादी अर्थशास्त्र को लेकर उन्हें सबक देते हुए दिल्ली के वित्तमंत्री ने उनसे कहा कि कोई दिहाड़ी मजदूर प्रत्यक्ष कर भले ही नहीं देता है, लेकिन अप्रत्यक्ष कर का भुगतान वह भी करता है.

सिसोदिया ने एक श्रंखलाबद्ध ट्वीट में कहा, “हिंसा और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना हर स्थिति में गलत है. यह मानवता और कानून के खिलाफ है..लेकिन यह देश सिर्फ तीन फीसदी लोगों के कर पर आश्रित नहीं हैं. देश का हर व्यक्ति कर देता है, एक दिहाड़ी मजदूर से लेकर अरबपति तक.”

रेलवे स्टेशन पर टिकट बेचने को मजबूर हुईं कंगना, फैन्स बोले- धंधे के लिए सब करना पड़ता है

अपनी आगामी फिल्म ‘पंगा’ के ट्रेलर लॉन्च पर सोमवार को अभिनेत्री ने कहा, “हम अभी भी स्वतंत्रतापूर्व काल में हैं, जहां हमारा देश बंधन में है और लोगों ने हमें बल से या बंदूक से बंधक बना लिया है. शांतिपूर्ण लोगों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, देश को बंद कर रहे हैं या कर नहीं दे रहे हैं.” सिसोदिया ने उनकी निजी आय में दिहाड़ी मजदूर के योगदान की याद दिलाते हुए कहा, “और हां! यहां तक कि एक मजदूर जब सिनेमा देखने जाता है तो वह फिल्म स्टार की तिजोरी में योगदान देता है और देश के लिए मनोरंजन कर का भुगतान करता है. अब सोचिए कि कौन किस पर निर्भर है.”

Panga Trailer: मां बनने के बाद भी सपनों को पूरा करेंगी कंगना रनौत, तंज कसने वालों के मुंह पर पड़ेगा तमाचा

आपको बता दें कि बता दें कि फिल्म पंगा को डायरेक्टर अश्विनी अय्यर तिवारी ने डायरेक्ट किया है. इससे पहले अश्विनी नील बट्टे सन्नाटा और बरेली की बर्फी जैसी फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं. ट्रेलर में कंगना एक साधारण मिडिल ऐड वुमन का किरदार निभाती दिख रही हैं, जो अपनी फैमिली लाइफ में खुश है. मिडिल क्लास फैमिली की जया पहले कबड्डी प्लेयर हुआ करती थी लेकिन परिवार बढ़ने पर उसने इस खेल को छोड़ दिया.