अभिनेत्री दिया मिर्जा ने एक नीलामी में बोली लगाकर ऐतिहासिक फिल्म ‘मदर इंडिया’ के ओरिजनल पोस्टर को 1,45,000 रुपये में खरीदा है. फिल्म ‘संजू’ में अहम भूमिका निभाने वाली दिया. इस पोस्टर को अभिनेता संजय दत्त को उपहार में देना चाहती हैं.

दिया ने नीलामी घर ओसियंस द्वारा हाल ही में बैंकॉक में संपन्न हुए अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म महोत्सव (आईफा) में लगाई गई बोली में यह पोस्टर खरीदा. एक बयान में कहा गया कि 1957 की फिल्म ‘मदर इंडिया’ का पोस्टर काफी मांग में रहा, लेकिन इसे संयुक्त राष्ट्र की पर्यावरण सद्भावना दूत दिया 1,45,000 में खरीदने में कामयाब रहीं.

अभिनेता रणबीर कपूर फिल्म ‘संजू’ में संजय दत्त की भूमिका में हैं. दिया फिल्म में मान्यता दत्त (संजय की पत्नी) की भूमिका में हैं. नीलामी में अभिनेता अनिल कपूर ने फिल्म
‘मुगल-ए-आजम’ का पोस्टर 2,10,000 में खरीदा.

दिया मिर्जा मिस एशिया पैसिफिक कै टाइटल जीत चुकी हैं. उनका जन्म 9 दिसम्बर 1981 को हैदराबाद, आंध्र प्रदेश में हुआ. उन्होंने 2 दिसम्बर 2000 को मनीला, फिलीपींस में “मिस इंडीआ एशीआ पैसिफिक” जीता. इसी पुरस्कार समारोह में उन्होंने दो और पुरस्कार भी जीते, “मिस बिऊटीफुल स्माइल” एवं “द सोनी विऊअरज़ चोइस अवार्ड”.