नई दिल्ली: नेटफ्लिक्स पर आई सीरीज ‘‘सेक्स एजुकेशन’’ के अभिनेता एजा बटरफील्ड खुश हैं कि उनके कार्यक्रम ने दुनियाभर में ‘‘सेक्स’’ शब्द के बारे में चर्चा को सामान्य बनाया है. बटरफील्ड ने इसमें ओटिस मिलबर्न नामक एक ऐसे किशोर की भूमिका निभाई है जो अपने साथियों के लिए एक तरह से सेक्स थेरेपिस्ट बन जाता है. नेटफ्लिक्स पर सफलता के बाद अब दूसरा सीजन लेकर आ रही इस ब्रिटिश सीरीज की आलोचकों ने नपुंसकता, गर्भपात और सोशल मीडिया पर शर्मिंदगी जैसे कई मुद्दों पर बात करने के लिए सराहना की है.

अभिनेता ने लंदन से टेलीफोन पर दिए साक्षात्कार में पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम जानते थे कि हम क्या करने जा रहे हैं तथा हम कहानी के साथ और ज्यादा सहज हो गए हैं.’’ हालांकि यह कार्यक्रम सेक्स कॉमेडी की श्रेणी का है लेकिन 27 वर्षीय बटरफील्ड का कहना है कि यह वह हर चीज दिखाता है जिससे किशोर गुजरते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘सेक्स शब्द दुनियाभर में कई लोगों के लिए अब भी एक वर्जना है. हमारा कार्यक्रम कई स्तरों पर इससे निपटता है. मुझे अच्छा लगता है कि यह दर्शकों से जुड़ पाया, न केवल ब्रिटेन में बल्कि दुनियाभर में. मैं जानता था कि यह एक जोखिम भरा विषय है लेकिन मुझे पटकथा काफी अच्छी लगी’’ ‘‘सेक्स एजुकेशन’’ का दूसरा सीजन नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है.