देश में तेजी से बढ़ते हुए एनिमेशन स्टूडियो Digitoonz ने सफलता पूर्वक 9 साल पूरे कर लिए हैं. इसका जश्न दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में मनाया गया जिसमें अलग-अलग देशों में स्थित एनिमेशन से जुड़ी कई हस्तियां शामिल हुईं. Dean Hoff, VP, Nikelodeon , Olivier Lelardoux Sr. VP Cyber Group, France, Christian Jezdic, CEO-BQ, Italy, Fedreica Pazzano from Rai Com Italy, Manoj Mittal, Entrepreneur India and Manish Choudhary, Chairman North Delhi MCD.

digi1

digi2

digi3

Digitoonz की बात करें तो इस कंपनी ने देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी अपने काम से लोगों को प्रभावित किया है. इस कंपनी में काम में काम करने वाले लोग पिछले आठ साल से इस ऑर्गनाइजेशन के लिए एक रीढ़ की हड्डी बनकर काम में जुटे हुए हैं. जिनका मकसद देश में ही नहीं बल्कि विदेश में अपने काम का परचम लहराना है. शायद यही वजह है कि इस एनिमेशन कंपनी को विदेश से भी इतना प्यार मिल रहा है. खासकर बच्चों के लिए कार्टून बनाने वाली ये कंपनी कई देश Europe, Middle East, USA, UK and Latin America के लिए भी काम करती है.

digi4

digi6

इस कंपनी के सीईओ और फाउंडर मेंबर विकास कुमार ने बताया कि कितने संघर्ष के बाद उनकी कंपनी इस स्तर तक पहुंची है. एक छोटे से कमरे से शुरुआत करने वाले विकास इस मुकाम तक पहुंच गए हैं कि आज वे किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. विकास बताते हैं कि इस कंपनी को सींचने में उनके दोस्त.सहयोगी और साथी नदीम का भी बहुत बड़ा योगदान है.

Image result for digitoonz cartoon

बता दें, इस कार्यक्रम के दौरान विकास ने बच्चों के लिए एक यूट्यूब चैनल ‘Pari Tv’ की भी घोषणा की. जल्द ही इस चैनल में हर उम्र के लोगों के लिए एनिमेशन के कई प्रोग्राम बनाए जाएंगे. इसके बाद फिर फिल्मों के क्षेत्र में आने की भी विकास कुमार की योजना है.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.