एक्टर्स: अनिल कपूर, शेफाली शाह, रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा, राहुल बोस, अनुष्का शर्मा, फ़रहान अख्तर

डायरेक्टर: ज़ोया अख्तर

रेटिंग: * * *

जोया अख्तर की मच अवेटेड मलटी स्टारकास्ट फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ आज रिलीज़ हो गयी। आपको बतादें जब से फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ किया गया था तभी से लोगो के बीच फिल्म का क्रेज हो गया था और अब जबकि फिल्म रिलीज़ हो गयी है तो जोया अख्तर ये बात गर्व से कह सकती हैं की वो लोगो की उमीदों पर खरी उतरी हैं।

फिल्म कहानी है बिजनस मैन कमल मेहरा (अनिल कपूर) की जिसकी पूरी ज़िन्दगी सिर्फ दिखावे की है। वो और उनकी पत्नी नीलम (शेफाली शाह) सबके सामने एक हैप्पिली मैरिड कपल का ढोंग करते हैं लेकिन असल ज़िन्दगी में दोनों एक दुसरे से ठीक से बात भी नहीं करते। इन दोनों की बेटी आयशा (प्रियंका चोपड़ा) की शादी को चुकी है जो अपने पति से प्यार नहीं करती। बेटे कबीर (रणवीर सिंह) को जहाज चलने का शौख है लेकिन उसके माता पिता उसको फॅमिली बिजनेस में ढकेलना चाहते हैं। शादी की ३० वि सालगिरह पर कमल अपने परिवार और दोस्तों के साथ 10 दिन के लिए क्रूज पर जाता है। फिल्म की पूरी कहानी इन 10 दिनों में दिखाई जाती है। आयशा अपने पति से अलग होना चाहती है और कबीर अपनी पसंद की लड़की फराह अली (अनुष्का शर्मा) से शादी करना चाहता है जो क्लब में डांसर है। वक़्त के साथ कमल को एहसास होता है की परिवार को प्यार के साथ स्पेस की भी जरुरत होती है।

जोया अख्तर की ये फिल्म बहुत ही एंटरटेनिंग है। फिल्म के कुछ डायलॉग ऐसे ही की लोग हस्ते हस्ते थक जाते हैं। अनिल कपूर फिल्म की जान हैं साफ़ लफ़्ज़ों में कहें तो अनिल कपूर की फिल्म के मेन लीड लगते हैं। फरहान अख्तर और अनुष्का शर्मा का फिल्म में बहुत की कम सिन है लेकिन दोनों ने अपने रोल के साथ पूरी इंसाफी की है। रणवीर सिंह एक २५ साल के लड़के के किरदार में खूब जमे हैं। उनके डायलॉग, उन्हें हाव भाव, उनका अंदाज़ सब कुछ एकदम नेचुरल है। जिस तरह एक २५ साल का लड़का बीहेव करता है अपने फॅमिली के साथ, रणवीर ने उसकी अच्छी स्टडी की है। शेफाली शाह भी एक हाई सोसाइटी में रहने वाली महिला के किरदार को खूब अच्छे से निभाया है।

फिल्म का म्यूजिक बहुत ही बोरिंग है, और कहीं भी डाल दिए गए हैं लेकिन कूल मिलकर ये फिल्म फुल पैसा वसूल है।