अभिनेता दिलजीत दोसांझ अपनी आगामी बायोपिक “सूरमा” में हॉकी किंवदंती संदीप सिंह की भूमिका निभाने के लिए तैयार है. हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की भूमिका को हूबहू बड़े पर्दे पर उतारने के लिए दिलजीत ने कड़ी मेहनत की है.अपने इस सफ़र को ओर अधिक यादगार बनाने के लिए दिलजीत हॉकी के महारथी संदीप सिंह के साथ उनके होमटाउन शाहबाद का दौरा करेंगे जहाँ दिलजीत को संदीप सिंह के जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण चीज़ों को और करीब से देखने का मौका मिलेगा.

soorma3

इस दौरान दिलजीत के साथ संदीप सिंह अपने स्कूल में जाकर बचपन की मीठी यादों को ताज़ा करेंगे और साथ ही उस हॉकी ग्राउंड का भी दौरा करेंगे जहाँ संदीप अक्सर हॉकी सीखा करते थे और रोज़ाना हॉकी का अभ्यास किया करते थे.

soorma4

हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह को 12 साल पहले ट्रेन के हादसे में गोली लगी थी जिसके बाद संदीप ने कभी भी ट्रेन से सफ़र नहीं किया. लेकिन अब दिलजीत के साथ संदीप सिंह 12 साल के लंबे अंतराल के बाद, ट्रेन की सवारी का लुत्फ उठाने के लिए तैयार है जहाँ वह चंडीगढ़ से दिल्ली तक का सफ़र ट्रेन से तय करेंगे और एक “सूरमा” की तरह अपने भय से उभरेंगे.संदीप सिंह की जाबाज़ कहानी साल की सबसे प्रेरणादायक कहानी में से एक है जो जल्द ही बड़े पर्दे पर दर्शकों से रूबरू होने के लिए तैयार हैं.

संदीप को दुनिया का सबसे बेहतरीन ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है, जिनकी ड्रैग की स्पीड 145 km/hr है और उनकी इस शानदार स्पीड के चलते उन्हें “फ्लिकर सिंह” के नाम से जाना जाता है.दिलजीत दोसांझ फ़िल्म में संदीप सिंह के किरदार में नज़र आएंगे, तो वही तापसी पन्नू और अंगद बेदी फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे.

“सूरमा” सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित है. संदीप सिंह के जीवन पर आधारित “सूरमा” 13 जुलाई, 2018 को नज़दीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.