हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ‘सूरमा’ का नया पोस्टर रिलीज किया गया है. संदीप को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है. सोनी पिक्चर्स प्रोडक्शन ने फिल्म का नया पोस्टर साझा करते हुए कहा, “उनका जुनून उनके डर से बड़ा था. आगे बढ़ने की उनकी इच्छा बाकी किसी भी कमजोरी की तुलना में सबसे मजबूत थी. हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी की सबसे बड़ी वापसी की कहानी देखने के लिए 13 जुलाई को नजदीकी सिनेमाघरों का रुख कीजिए.”

यह फिल्म भारत की हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह के जीवन पर आधारित है. संदीप सिंह ने अपने एक इंटरव्यू में अपने जीवन से जुड़े कई बातों को शेयर करते हुए कहा था कि उन्होंने कैसे खेलना शुरू किया और कैसे एक दिन में उनके जीवन मे सब-कुछ बदल गया. उन्होंने दिल्ली जाने के दौरान बंदूक से गोली लगने का अपना अनुभव साझा किया, जिसके बाद डॉक्टरों ने कहा कि वह अपने पैरों पर फिर से चलने में सक्षम नहीं होंगे लेकिन संदीप ने हार नहीं मानी और मैदान पर कड़ी मेहनत जारी रखी.

संदीप को दुनिया के सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है, जिनके ड्रैग की स्पीड 145 किलोमीटर प्रतिघंटा है और उनकी इस शानदार स्पीड के चलते उन्हें ‘फ्लिकर सिंह’ के नाम से जाना जाता है. सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित ‘सूरमा’ शाद अली द्वारा लिखित और निर्देशित है.