18 दिसंबर 2015 भला कौन भूल सकता है। इस दिन वो फिल्म रिलीज़ हुई जिसका इंतज़ार लोगों को सालों करना पड़ा। जी हाँ इसी दिन रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी शाहरुख़ खान और काजोल स्टारर फिल्म ‘दिलवाले’ रिलीज़ हुई थी। जितना excited लोग इस तारीख को लेकर पहले थे उतना ही पछतावा अब दिलवाले की टीम को इस तारीख की वजह से हो रहा होगा। शायद ‘बाजीराव मस्तानी’ के साथ इस फिल्म को रिलीज़ करके फिल्ममेकर्स ने बहुत बड़ी गलती करदी। अगर दिलवाले की रिलीज़ डेट में बदलाव किया जाता तो हो सकता है फिल्म को इतना नुक्सान नहीं होता।

खैर अब फिल्म पिट गयी है तो हर कोई अलग अलग तरह की बात कर रहा है। सुनने में तो ये भी आया है की फिल्म के फ्लॉप होने की वजह से रोहित शेट्टी और शहरुख के बीच मनमुटाव हो गया है। रोहित शेट्टी इन सब का ज़िम्मेदार शाहरुख़ खान को मान रहें हैं। उनको लगता है की शाहरुख़ ने फिल्म को ज्यादा प्रमोट नहीं किया। वहीँ दूसरी तरफ रेडचिलीस की टीम को लगता है की रोहित शेट्टी अपनी टीम पर ज्यादा निर्भर रहते हैं और खुद कुछ नहीं करते। इन सबके अलावा दोनों पार्टी को ऐसा भी लगता है की शाहरुख़ खान के इन्टोलेरेंस कमेंट की वजह से लोगों ने फिल्म को बॉयकॉट किया। जहाँ एक तरफ लोग फिल्म के डूबने की अलग अलग वजह बता रहें हैं वहीँ दूसरी तरफ वो असली वजह को इग्नोर कर रहें हैं। (Beautiful! शाहरुख़ खान से बर्थडे पर कुछ ऐसे मिले सलमान खान)

फिल्म के बुरे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की असली वजह तो सलमान खान हैं। हमने आपको फिल्म रिलीज़ के पहले ही बताया था की सलमान खान ने फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ का ट्रेलर देख उसकी खूब तारीफ की थी।  (सलमान ने की ‘बाजीराव मस्तानी’ की तारीफ, बढ़ गयी शाहरुख़ खान की मुसीबत )सलमान ने कहा था की उन्होंने ‘बाजीराव मस्तानी’ का ट्रेलर देखा है जो उन्हें बहुत दिलचस्प लगा। सलमान खान को यकीन था की फिल्म अच्छी होगा साथ ही उन्हें इस बात का अफ़सोस भी जताया था की वो फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाये। अब सलमान खान जिस फिल्म की तारीफ करदें वो फिल्म भला कैसे फ्लॉप हो सकती है। उनके इशारे पर लोग बाजीराव मस्तानी देखने पहुंच गए जिससे शाहरुख़ खान की दिलवाले को खूब नुक्सान हुआ। बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर कोई जानता था की ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘दिलवाले’ एक ही दिन रिलीज़ हो रही है ऐसे में किसी एक फिल्म की तारीफ करना दूसरी फिल्म के लिए भारी पड़ सकता है। और वही हुआ।