इस साल दिवाली के मौके पर अजय देवगन की फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ और आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के बीच बॉक्स ऑफिस पर टक्कर होने जा रही है. लेकिन ये दोनों ही स्टार्स बॉक्स ऑफिस की इस टक्कर को ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहे हैं. क्योंकि इनके मुताबिक दोनों ही फिल्मों के दर्शक अलग-अलग है. ऐसे में किसी भी फिल्म को ज्यादा नुकसान नहीं होगा. लेकिन दर्शकों के सामने एक बार फिर यही सवाल है कि आमिर और अजय की इन फिल्मों में से किसे देखने जाए. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब दर्शकों के सामने ये सवाल खड़ा हुआ है. इससे पहले भी कई बार दिवाली के मौके पर बॉक्स ऑफिस पर दो फिल्मों के बीच टक्कर देखने को मिल चुकी है.Also Read - Top Entertainment News: निक जोनास से तलाक ले रही हैं प्रियंका चोपड़ा? रवीना टंडन की वेब सीरीज 'अरण्यक' का ट्रेलर रिलीज

तो आइए देखते दिवाली के मौके पर बॉक्स ऑफिस पर हुई 5 बड़ी टक्कर Also Read - Aamir Khan करने वाले हैं तीसरी शादी? इस बॉलीवुड हसीना को बनाएंगे दुल्हन! बुरी तरह फैली ये अफवाह

Shivaay-and-Ae-Dil-Hai-Mushkil Also Read - अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म 'Thank God' की रिलीजिंग डेट आई सामने, साथ में होगी ये हसीना

1: ऐ दिल है मुश्किल और शिवाय: साल 2016 में दिवाली के मौके पर बॉक्स ऑफिस पर फिल्मी इतिहास की सबसे बड़ी टक्कर देखने को मिली. अजय देवगन की फिल्म ‘शिवाय’ और करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ ने रिलीज के पहले ही खूब सुर्खियां बनाई. अजय देवगन की टीम ने आरोप लगाया कि फिल्म क्रिटिक कमाल आर खान के जरिए करण जौहर उनकी फिल्म की गलत छवि बना रहे हैं. इस झगड़े के बाद काजोल और करण के रिश्ते में भी दरार आ गई थी. कमाई के मामले में ‘ऐ दिल ही मुश्किल’ अजय की ‘शिवाय’ पर भारी पड़ी थी.

Jab-Tak-Hai-Jaan-and-Son-of-Sardaar

2: जब तक है जान और सन ऑफ़ सरदार: साल 2012 में दिवाली के मौके पर अजय देवगन की फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘जब तक है जान’ के बीच भी बॉक्स ऑफिस पर टक्कर देखने को मिली. इस टक्कर के पहले भी अजय देवगन और यशराज फिल्म्स के बीच दरार देखी गई. क्योंकि तब ‘सन ऑफ सरदार’ की टीम ने आरोप लगाया था कि यशराज फिल्म्स अपने पॉवर का इस्तेमाल कर सिनेमाघर मालिकों पर दबाव बना रहा है और ज्यादा स्क्रीन्स पर फिल्म रिलीज कर रहा है. तब ‘जब तक है जान’ ने 101 करोड़ की कमाई की थी जबकि ‘सन ऑफ सरदार’ ने 88 करोड़ का बिजनेस किया था.

Golmaal-3-and-Action-Replayy

3: गोलमाल 3 और एक्शन रीप्ले: साल 2010 में भी दिवाली के मौके पर अजय देवगन की फिल्म गोलमाल 3 रिलीज हुई. इस मौके पर अक्षय कुमार और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म ‘एक्शन रीप्ले’ भी रिलीज हुई. लेकिन तब कमाई के मामले अजय अक्षय पर बीस साबित हुए थे. गोलमाल 3 ने 108 करोड़ की कमाई थी जबकि एक्शन रीप्ले ने महज 28 करोड़ ही कमाए थे.

Golmaal-Returns-and-Fashion

4. गोलमाल रिटर्न्स और फैशन: साल 2008 की दिवाली में भी अजय देवगन की फिल्म ‘गोलमाल रिटर्न्स’ रिलीज हुई जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला. लेकिन इस दिवाली एक और फिल्म रिलीज हुई थी जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया ये फिल्म थी प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत की ‘फैशन’. तब ‘गोलमाल रिटर्न्स’ ने 51 करोड़ की कमाई की थी. जबकि ‘फैशन’ ने 26 करोड़ कमाए थे.

Om-Shanti-Om-and-Saawariya

5. ओम शांति ओम और सावरियां: साल 2007 में दिवाली के मौके पर कपूर खानदान के चिराग रणबीर कपूर और सोनम कपूर की फिल्म ‘सावरियां’ रिलीज हुई. लेकिन इसी दिवाली शाहरुख खान की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ भी रिलीज हुई. बॉक्स ऑफिस की इस टक्कर में शाहरुख ने बाजी मारी. ‘ओम शांति ओम’ ने जहां 78 करोड़ का बिजनेस किया वहीं ‘सावरियां’ महज 20 करोड़ की कमाई कर पाई थी.