नई दिल्ली. बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी को दुनिया से अलविदा कहे दो दिन बीत चुके हैं. लेकिन उनका पार्थिव शरीर अब तक मुंबई नहीं आया है. बताया जा रहा है कि आज शाम तक उनके पार्थिव शरीर को दुबई से मुंबई लाया जा सकता है. वहीं, मशहूर ऐक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत के बाद स्थानीय पुलिस ने पूरे मामले में अपनी छानबीन को और आगे बढ़ा दिया है. श्रीदेवी की डेथ एक मिस्ट्री बन बई है और इसमें हर पल नया मोड़ आ रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दुबई पुलिस के चार लोगों ने करीब साढ़े तीन घंटे तक बोनी कपूर से पूछताछ की. इस दौरान उनका बयान कैमरे में रिकॉर्ड किया गया. बताया जा रहा है कि तीन और लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं जो श्रीदेवी को हॉस्पिटल ले जाते वक्त बोनी कपूर के साथ थे. पुलिस ने 2 डॉक्टर्स और 5 अटेंडेट का भी बयान दर्ज किया. श्रीदेवी के कॉल डिटेल्स भी खंगाले जा रहे हैं.

बता दें कि शनिवार की रात श्रीदेवी अपने होटल रूम के बाथरूम में बेहोश होकर बाथटब में गिर गईं और इसमें डूबने से उनकी मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब उनके पति बोनी कपूर ने उन्हें पानी से भरे बाथटब में अचेत पाया, तो वह ही होटल स्टाफ की मदद से श्रीदेवी को अस्पताल लेकर पहुंचे थे. यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. यह भी पढ़ें: शराब के चलते बाथटब में डूबकर हुई श्रीदेवी की मौत, क्या ये संभव है?

दुबई पब्लिक प्रॉसिक्यूशन को सौंप मामला

दुबई सरकार ने अपने एक ट्वीट में जानकारी देते हुए बताया है कि दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत की जांच से जुड़ा यह मामला दुबई पब्लिक प्रॉसिक्यूशन को सौंप दिया है. प्रॉसिक्यूशन तय नियमों के मुताबिक कार्रवाई करने के बाद ही श्रीदेवी के शव को दुबई से मुंबई ले जाने की इजाजत देगा. भले ही दुबई पुलिस इस मामले में पहले ही क्लियरंस दे चुकी है. दुबई के नियमों के मुताबिक ऐक्सिडेंटल डेथ के ऐसे मामलों में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और फरेंसिक रिपोर्ट को पब्लिक प्रॉसिक्यूशन के हवाले किया जाता है.

प्रॉसिक्यूशन तय नियमों के मुताबिक कार्रवाई करने के बाद ही श्रीदेवी के शव को दुबई से मुंबई ले जाने की इजाजत देगा.  भले ही दुबई पुलिस इस मामले में पहले ही क्लियरंस दे चुकी है. दुबई के नियमों के मुताबिक ऐक्सिडेंटल डेथ के ऐसे मामलों में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और फरेंसिक रिपोर्ट को पब्लिक प्रॉसिक्यूशन के हवाले किया जाता है. सोमवार को दुबई पुलिस मुख्यालय ने यह जानकारी दी थी कि भारतीय ऐक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत अचेत होकर बाथटब में डूबने के कारण हुई है. इसके बाद दुबई पुलिस ने भारतीय एंबेसी को यह जानकारी दे दी थी कि एक और ‘क्लियरंस’ मिलने के बाद ही श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने की इजाजत मिल पाएगी.

बता दें कि श्रीदेवी की मौत शनिवार रात करीब 11 बजे जुमैरा एमिरेट्स टॉवर होटल के अपने कमरे में हुई थी. श्रीदेवी अपने परिवार बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ भांजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने दुबई गई थीं.