मुंबई: सोनी सब के धारावाहिक ‘जीजाजी छत पर हैं’ में इलायची का किरदार निभा रहीं हिबा नवाब ने ईद से जुड़ी यादें और इस त्योहार की पसंदीदा चीजों के बारे में बताया है. यह पूछे जाने पर कि आपको ईद में बनने वाला कौन-सा पकवान सबसे ज्यादा पसंद है? क्या आप खुद कुछ बनाती हैं? पर उन्होंने कहा, “ईद के दौरान मेरा सबसे पसंदीदा पकवान हलीम बिरयानी है. साथ ही आलू और चना चाट मुझे सबसे ज्यादा पसंद है. दरअसल, मेरी मां जो भी पकाती हैं, मुझे सब पसंद हैं और खासतौर से मेरे लिये मां ईद पर जो बनाती हैं.”

क्या आप खुद के लिये कुछ बनाती हैं? पूछने पर जवाब मिला, “मुझे खुद के लिए राइस पुडिंग बनाना पसंद है और मुझे ऐसा लगता है, मैं इसमें काफी अच्छी हूं. साथ ही मैं अपने करीबियों को भी यह खिलाती हूं, उम्मीद करती हूं कि उन्हें भी यह उतना ही पसंद आ रहा होगा जितना कि मुझे पसंद है.”

आमतौर पर आप ईद किस तरह मनाती हैं? जवाब में उन्होंने कहा, “मैं आमतौर पर ईद अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाती हूं और मेरी मां अलग-अलग तरह के पकवान बनाती हैं. इसलिए यह 30 दिनों तक रोजा रखने के बाद काफी सारा खाने के बारे में है और हां उसके बाद खुदा का शुक्रिया करने के लिए इबादत करते हैं.”

हिबा नवाब ने बचपन को याद करते हुए कहा, “हम हमेशा नानी के घर जाते थे और वह हमें ईदी दिया करती थीं और हम बचपन में एक-दूसरे की ईदी देखा करते थे और एक-दूसरे से मुकाबला किया करते थे.”