नई दिल्ली: अपनी मेहनत से कामयाबी का एक मुकाम हासिल करने वाली महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट अक्सर अपने फिल्मों के लिए सुर्खियों में रहती हैं. आलिया भट्ट फिल्म इंडस्ट्री की उन चुनिंदा एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्होंने जी तोड़ मेहनत से अपना नाम बनाया है. आज आलिया भट्ट का 27वां जन्मदिन है. आलिया का जन्म 15 मार्च 1993 में मुंबई में हुआ था. बता दें कि एक्ट्रेस के अलावा आलिया भट्ट सिंगर भी हैं. आलिया के फिल्मी करियर की बात की जाए तो उन्होंने साल 2012 में आई करण जौहर की फिल्म स्टुडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. आज आलिया भट्ट कई मायनो में बड़ी एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं. फिर चाहे वो एक्टिंग के मामले में हो या कमाई के मामले में. आलिया भट्ट के जन्मदिन पर आज हम आपको उनकी कमाई के बारे में बताने जा रहे हैं. Also Read - VIRAL VIDEO: क्या साथ रह रहे हैं रणबीर कपूर और आलिया, कोरोना लॉकडाउन के बीच साथ आए नजर

साल 2019 में फोर्ब्स की ओर से जारी की गई 100 सेलेब्स की लिस्ट में आलिया भट्ट का नाम 8वें स्थान पर था. फोर्ब्स की इस लिस्ट के अनुसार, आलिया ने पिछले साल 59.21 करोड़ रुपए की कमाई की. आलिया भट्ट की कमाई का एक बड़ा जरिया उनकी फिल्में हैं. वहीं, फिल्मों के अलावा आलिया ने कई स्टार्टअप्स में भी पैसे निवेश किए हुए हैं. बताते चलें कि आलिया भट्ट का अपना यूट्यूब चैनल भी हैं जिसमें उनके 1.33 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. इस चैनल के जरिए आलिया भट्ट लाखों कमाती हैं. इस चैनल पर आलिया अपनी फिटनेस, किचन के वीडियो शेयर करती रहती हैं.

 

View this post on Instagram

 

साइड लुक ☂️

A post shared by Alia ☀️ (@aliaabhatt) on

इसके अलावा आलिया भट्ट लेज, फ्रूटी, उबर ईट्स, फ्लिपकार्ट आदि ब्रांड्स के साथ भी जुड़ी हुई हैं. जिनसे भी उनकी अच्छी-खासी कमाई होती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक आलिया भट्ट इस्टाग्राम पर शेयर करने वाले हर पोस्ट के 1 करोड़ रुपए लेती है.