नई दिल्ली: बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान का आज 54वां जन्मदिन है. शाहरुख को बॉलीवुड का किंग ऑफ रोमांस भी कहा जाता है. यूं तो शाहरुख ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्हें अपनी फिल्म ‘डर’ और ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ-कुछ होता है’ से बॉलीवुड में एक नई पहचान मिली थी. इसके बाद से ही उन्होंने अपने फैन्स के दिलों में जगह बनाई थी. शाहरुख के जन्मदिन पर उनके फैन्स में भी काफी उत्साह है.

शनिवार देर रात फैन्स उनके बंगले मन्नत के बाहर इकट्ठे हुए. हर कोई शाहरुख की एक झलक पाने के लिए वहां खड़ा था. फैन्स से मिलने के लिए शाहरुख अपनी बालकनी में आए और उन्होंने हाथ हिलाकर अपने फैन्स का अभिनंदन किया. हर कोई शाहरुख को देखकर इतना खुश था जैसे मानों उनका हर सपना पूरा हो गया हो. शाहरुख के फैन्स ने उनके जन्मदिन के मौके पर बैनर्स और पोस्टर्स भी बनाए थे. शाहरुख के बालकनी में आते ही सभी फैन्स खुशी से चिल्लाने लगे. अधिकतर फैन्स ने शाहरुख की फोटो भी खींची.

बता दें कि साल 1992 में आई ‘दीवाना’ फिल्म से शाहरुख ने अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म इंडस्ट्र मे शाहरुख को लगभग 27 साल हो चुके हैं और उनका जलवा अपनी भी कायम है. शाहरुख ने फिल्मों के अलावा कई टीवी शोज में भी काम किया है. अब तक शाहरुख को लगभग 10 फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुके हैं.