बॉलीवुड में #MeToo के तहत यौन उत्पीड़न के खिलाफ महिलाएं अब खुलकर सामने आ गई हैं. अपने भाई और फिल्म निर्देशक साजिद खान पर लगे यौन शोषण के आरोपों पर उनकी बहन निर्देशक-कोरियोग्राफर फराह खान का कहना है कि इस विवाद से उनके परिवार को गहरा धक्का लगा है. यौन शोषण के खिलाफ ‘मीटू’ (#MeToo) अभियान में दो अभिनेत्रियों ने साजिद खान पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं.

फराह ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “मेरे परिवार के लिए यह दिल को तोड़ देने वाला समय है. हमें बड़े मुश्किल मुद्दों से गुजरना होगा. अगर मेरे भाई ने गलत व्यवहार किया है, तो उसे काफी प्रायश्चित करना होगा. मैं किसी भी प्रकार से इस व्यवहार का समर्थन नहीं करूंगी और आहत होने वाली हर महिला के प्रति मेरा समर्थन है.” सोनाली चोपड़ा और रेचेल वाइट के साथ एक महिला पत्रकार ने भी साजिद पर उनके यौन शोषण का आरोप लगाया है.

साजिद के रिश्तेदार फरहान अख्तर भी इस विवाद पर स्तब्ध हैं और उन्होंने इसे निराशाजनक करार दिया है. साजिद ने भी खुद को इस विवाद के बाद अपनी आगामी फिल्म ‘हाउसफुल-4’ के निर्देशन से अलग कर दिया है. ट्विटर पर जारी एक बयान में साजिद ने कहा कि वह इन आरोपों के कारण अपने परिवार पर होने वाले दबाव को देखते हुए वह अपकमिंग फिल्म ‘हाउसफुल-4’ के निर्देशक पद से हट रहे हैं.

जब तक वह स्वयं को सही साबित नहीं कर देते, तब तक के लिए उन्होंने अपने दोस्तों और मीडिया से किसी भी प्रकार की बयानबाजी न करने का आग्रह किया है.