Farhan Akhtar की पहली पत्नी थी उम्र में इतने साल बड़ी, मां ने दी थी ऐसी धमकी...आज भी है इस एक बात का मलाल

Farhan Akhtar Birthday and Unknown Facts: फरहान अख्तर की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों अक्सर सुर्ख़ियों में भी रहती है.

Updated: January 9, 2022 10:15 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Faizan Anjum

Farhan Akhtar की पहली पत्नी थी उम्र में इतने साल बड़ी, मां ने दी थी ऐसी धमकी...आज भी है इस एक बात का मलाल
फरहान अख्तर

Farhan Akhtar Birthday and Unknown Facts: बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड कलाकार कहे जाने वाले फरहान अख्तर की पूरी दुनिया दीवानी है. अपने स्टाइल और अपनी पर्सनालिटी से हर किसी का दिल जीतने वाले फरहान (Farhan Akhtar) अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, लेखक होने के साथ साथ सिंगर भी हैं. फिल्मी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले फरहान का आज जन्मदिन है. 9 जनवरी 1974 को मुंबई में जावेद अख्तर के घर जन्मे (Farhan Akhtar Birthday) फरहान यूं तो फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं मगर कहा जाता है कि उन्होंने अपने करियर को सफल बनाने के लिए कभी पिता का मां का सहारा नहीं लिया. जावेद अख्तर बॉलीवुड के मशहूर लेखक, कवि हैं. इनकी माँ का नाम हनी ईरानी है, जोकि एक बॉलीवुड अभिनेत्री है. फरहान अख्तर प्रसिद्ध उर्दू कवि जान-निसार के पोते हैं. फरहान अख्तर की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों अक्सर सुर्ख़ियों में भी रहती है. आज बर्थडे के मौके पर हम आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी और दिलचस्प (Lesser Known Facts about Farhan Akhtar) बातें बताएंगे:

Also Read:

Farhan Akhtar

फरहान अख्तर ने अपने करियर की शुरुआत महज 17 वर्ष की उम्र में बतौर सहायक निर्देशक कर दी थी थीं. फरहान ने अपने निर्देशन का डेब्यू फिल्म दिल चाहता से किया.

एक्सेल एंटरटेनमेंट निर्मित फिल्म रॉक ऑन से अख्तर ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. इस फिल्म में फरहान ने गायकी से सबका दिल जीता.

रंग दे बसंती फिल्म आमिर खान से पहले फरहान अख्तर को ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था, जिसका अफ़सोस उन्हें आज भी है.

farhan akhtar, toofan, first poster, boxing, indian boxer

फरहान की जिंदगी का सबसे खराब वक्त 1992-93 में था, जब उन्हें दंगों के दौरान मुस्लिम होने का खामियाजा भुगतना पड़ा.

फरहान अख्तर ने फिल्म फिल्म दिल चाहता है का निर्देशन तब किया था जब उनकी माँ ने उन्हें घर से निकालने की धमकी दी थी. फरहान अपने माँ को अपना सबसे बड़ा आलोचक मानते हैं.

फरहान अख्तर की पहली पत्नी का नाम अधुना भबानी था. सन 2000 में उन्होंने शादी की थी. दोनों ने शादी के 16 साल बाद एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया था.

malaika arora arbaaz khan aamir khan farhan akhtar karishma kapoor saif ali khan samantha Bollywood Most Expensive Divorce

अधुना भबानी एक मशहूर सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट हैं. लंदन में पैदा हुईं अधुना उम्र में फरहान अख्तर से 6 साल बड़ी हैं. पहली पत्नी से फरहान अख्तर को दो बेटियां भी हैं.

फरहान अख्तर फिल्हाल शिबानी दांडेकर के साथ रिलेशनशिप में हैं.और दोनों की शादी की खबरें भी आ रही है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 10:15 AM IST

Updated Date: January 9, 2022 10:15 AM IST