Farhan Akhtar Birthday: बॉलीवुड की दुनिया के मल्टी टैलेंटेड कलाकार फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. बहुत कम समय में फ़िल्मी दुनिया में खुद को स्थापित करने वाले फरहान एक अभिनेता, निर्देशक,निर्माता, लेखक, गायक के रूप में हर किसी का दिल जीता है. मशहूर लेखक व शायर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) के बेटे फरहान (Happy Birthday Farhan Akhtar) का आज जन्मदिन है. 9 जनवरी को मुंबई में ईरानी मुस्लिम परिवार में जन्में फरहान आज 47 साल के हो गए हैं. फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) प्रसिद्ध उर्दू कवि जान-निसार के पोते हैं. फरहान की सौतेली माँ शबाना आजमी भी बॉलीवुड का एक- मानी अभिनेत्रीं हैं.Also Read - Shibani Dandekar संग लंच करने बांद्रा पहुंचे Farhan Akhtar, रेस्टोरेंट के सामने हुए स्पॉट

फरहान की एक बहन है-जोया अख्तर जोकि एक निर्देशक और लेखक हैं. फरहान अख्तर निर्देशक-कोरिओग्राफर फराह खान (Farah Khan) के मौसेरे भाई हैं और आज फराह का भी जन्मदिन है. बर्थडे के मौके पर जानिए फरहान अख्तर (Unknown Facts about Farhan Akhtar) से जुड़ी कुछ रोचक और अनसुनी बातें: Also Read - Farhan Akhtar Shibani Dandekar: फरहान अख्तर- शिबानी दांडेकर हनीमून पर हुए रोमांटिक, एक दूसरे के इश्क में डूबे नज़र आए

Farhan Akhtar

फरहान अख्तर (Photo Courtesy: Instagram/@faroutakhtar)

-फरहान ने अपने करियर की शुरुआत महज 17 वर्ष की उम्र में बतौर सहायक निर्देशक कर दी थी थीं. Also Read - भोजपुरी और बॉलीवुड स्टार्स ने कुछ इस तरह अपनी मांओं से कहा- Happy Mothers Day, ट्रेंड हुई तस्वीरें

-फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने अपने निर्देशन का डेब्यू फिल्म दिल चाहता से किया.

-एक्सल एंटरटेनमेंट निर्मित फिल्म रॉक ऑन से अख्तर ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. इस फिल्म में फरहान ने गायकी से सबका दिल जीता. फरहान को फिल्म रॉक ऑन के  नेशनल अवार्ड से भी सम्मानित किया था.

-अख्तर ने फिल्म फिल्म दिल चाहता है का निर्देशन तब किया था जब उनकी माँ ने उन्हें घर से निकालने की धमकी दी थी. फरहान अपने माँ को अपना सबसे बड़ा आलोचक मानते हैं.

-आमिर खान को रंग दे बसंती मिलने से पहले फरहान को ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था, जिसका अफ़सोस उन्हें आज भी है.

farhan akhtar, toofan, first poster, boxing, indian boxer

फरहान अख्तर

-फरहान की जिंदगी का सबसे खराब वक्त 1992-93 में था, जब उन्हें दंगों के दौरान मुस्लिम होने का खामियाजा भुगतना पड़ा.

-फरहान अख्तर की पहली पत्नी का नाम अधुना था. सन 2000 में इन्होंने शादी की थी. साल 2017 में दोनों का तलाक हो गया था. पहली पत्नी से फरहान अख्तर को दो बेटियां भी हैं.

-साल 2013 में आई फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए भी फरहान को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला.

Farhan Akhtar-Shibani Dandekar

फरहान अख्तर -शिबानी दांडेकर
Photo Credit: Instagram/@faroutakhtar

-फरहान अख्तर फिल्हाल शिबानी दांडेकर के साथ रिलेशनशिप में हैं.

-दिल चाहता है, रॉक ऑन जिन्दगीं ना मिलेगी दोबारा, दिल धड़कने दो, मिल्खा सिंह, कार्तिक कालिंग कार्तिक, डॉन,शादी के साइड इफेक्ट्स,तलाश,फुकरे,लक बाई चांस जैसी फिल्मों से फरहान ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है.