मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने बुधवार को कहा कि वह संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship amendment Act) के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए सड़क पर उतरेंगे क्योंकि सिर्फ सोशल मीडिया पर गुस्सा जाहिर करने का वक्त अब निकल चुका है. अभिनेता ने ट्विटर पर कहा की बृहस्पतिवार को अगस्त क्रांति मैदान में आयोजित होने वाले विरोध प्रदर्शन में वह हिस्सा लेंगे.

फरहान ने कहा, ‘मुंबई में अगस्त क्रांति मैदान पर 19 दिसंबर को मिलता हूं. सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध करने का वक्त अब निकल चुका है.’ अभिनेता ने संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी की व्याख्या करने वाली एक तस्वीर भी साझा की जिसमें भारत का मानचित्र बना था.

इस पर कुछ ट्विटर यूजर्स का कहना था कि यह मानचित्र गलत है. इसके बाद फरहान ने दोबारा ट्वीट करते हुए मानचित्र के लिए माफी मांग ली. उन्होंने कहा कि इस चित्र को उन्होंने कहीं और से पोस्ट किया था. फरहान ने लिखा कि उन्होंने हाल में यह देखा कि चित्र में भारत का जो नक्शा बना है वह गलत है, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह तस्वीर के लिए साथ लिखे गए अपने बयान पर कायम हैं.

उन्होंने कहा, ‘कश्मीर का एक-एक इंच और हर हिस्सा भारत का हिस्सा है और मैं इस गलत मानचित्र को खारिज करता हूं. मुझे दुख है कि मैंने पहले इस तरफ ध्यान नहीं दिया. इसके लिए माफी मांगता हूं.’