चेन्नई: सुपरस्टार रजनीकांत की आगामी साइंस फिक्शन आधारित फिल्म ‘2.0’ का ट्रेलर यहां शनिवार को एक शानदार समारोह में लॉन्‍च किया गया. इसे कई भाषाओं में लॉन्‍च किया जा रहा है. शंकर की 2010 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘एंथिरन’ की सीक्वल का निर्माण ‘लाइका प्रोडक्शंस’ ने किया है. यह फिल्म 29 नवंबर को रिलीज हो रही है. Also Read - कमल हासन की फिल्म 'इंडियन 2' के सेट पर बड़ा हादसा, क्रेन गिरने से 3 लोगों की मौत, डायरेक्टर शंकर भी घायल

Also Read - फिल्म 'दरबार' का ऑडियो लॉन्च, सुनील शेट्टी बोले- रजनीकांत मेरे लिए भगवान की तरह हैं

‘2.0’ में रजनीकांत के अलावा अक्षय कुमार, एमी जैक्सन, आदिल हुसैन और सुधांशु पांडे भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. ट्रेलर लॉन्‍च के मौके पर रजनीकांत ने कहा कि यह फिल्म लगभग 600 करोड़ रुपये के भारी-भरकम खर्च पर बनी है. इसे बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्‍म माना जा रहा है. यह फिल्म लाइका के सहयोग के बिना नहीं बन सकती थी.

उन्होंने कहा कि निर्माताओं ने शंकर जैसी पूर्णता लाने के लिए फिल्म पर अंधाधुंध खर्च किया है. रजनीकांत ने कहा, “यह रजनीकांत की फिल्म नहीं है. यह पैसा एक आदमी शंकर का खर्च हुआ है जो अपने दर्शकों का मनोरंजन करने में कभी असफल नहीं हुआ. यह उनका नजरिया है और उनका सहयोग करने के लिए मैं लाइका की प्रशंसा करता हूं.”

फिल्म में रजनीकांत ने वैज्ञानिक और रोबोट का किरदार निभाया है. शंकर ने इस मौके पर कहा कि दर्शक रजनीकांत को विभिन्न अवतारों में देखेंगे और यह देखने लायक होगा. उन्होंने कहा, “दर्शक उन्हें वैज्ञानिक वसीगरन, रोबोट चिट्टी और चिट्टी के ‘2.0’ संस्करण में देखेंगे. अंत में चिट्टी का एक विशालकाय रूप भी देखने को मिलेगा. फिल्म में एक और रूप भी है लेकिन हम इसे अभी छिपाकर रखेंगे.”

खेसारीलाल ने बनाया 1 करोड़ Views का रिकॉर्ड, आप भी देखिए ‘सोनू हमरा पे भरोसा काहे नई खे’ गाने का Video

शंकर ने रजनीकांत की प्रतिबद्धता की प्रशंसा करते हुए कहा, “जब हम सब फिल्म का अंतिम दृश्य शूट करने के लिए दिल्ली में एक स्टेडियम में थे तब रजनी सर बीमार पड़ गए. अंत के दृश्य के लिए छह महीनों से तैयारी चल रही थी और इस दृश्य की शूटिंग 40 दिन की बताई जा रही थी. खराब स्वास्थ्य के बावजूद रजनी सर ने शूट आगे बढ़ाने के लिए जोर दिया.”

शाहरुख खान ने बताया, अपने साथ काम करने वाली एक्ट्रेस की शादी पर क्यों हो जाते हैं भावुक

उन्होंने कहा, “हमने बहुत गर्मी में शूटिंग की. रजनी सर को 12 किलोग्राम का रोबोटिक सूट पहनना होता था. उनकी प्रतिबद्धता देखकर हम सब हतप्रभ थे.” तमिल, तेलुगू और हिंदी में रिलीज हो रही ‘2.0’ में ए.आर. रहमान ने संगीत दिया है.