बदलते वक़्त के साथ इंडियन सिनेमा भी अपना रंग बदलता जा रहा है। ये दिन-ब-दिन और बड़ा और बेहतर होने की कोशिश कर रहा है क्योंकि दर्शक अच्छी फिल्मों को दिल से सराह रहे है इसीलिए फिल्म मेकर्स भी आंख बंद कर फिल्मों पर पैसे लगा रहे है। आज का दर्शक बदल गया उसे कुछ अलग और असल दिखनेवाला सिनेमा चाहिए ऐसे फिल्म मेकर्स भी पूरी कोसिस कर रहे है की दर्शकों के सामने ऐसा ही परोसे जो दर्शकों के मन मुताबिक हो। इसीलिए फिल्मों पर लगनेवाली लागत अब कई सौ करोडो में पहुंचने लगी है। ऐसे में अब खबर है की डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की नई फिल्म ‘पद्मावती’ का बजट इंडियन सिनेमा की किसी भी फिल्म से सबसे बड़ा सकता है।

डायरेक्टर संजय भंसाली की इस पीरियड ड्रामा फिल्म ‘पद्मावती’ का कुल कितना बजट रखा गया है ये बात तो साफ़ नहीं हो पायी है। लेकिन जो खबरें सामने आ रही है उसकी माने तो संजय लीला भंसाली ‘पद्मावती’ को जिस तरह बनाना चाहते है उसके लिए 200 करोड़ रूपये के उपर का बजट लगना हैं। रणवीर सिंह के साथ फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी और जल्द ही शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण भी इस फिल्म शूटिंग शुरू कर देंगे। संजय लीला भंसाली हमेशा से ही बेहतरीन सेट और सटीक लोकेशन पर शूट करने के लिए जाने जाते रहे हैं। ऐसे में ‘पद्मावती’ के लिए इतने बड़े बजट के साथ वो कौन सा जादुई नज़ारा पेश करने जा रहे है ये लोगों को अपनी ओर खीचने के लिए काफी हैं। यह भी पढ़े: अब इस पाकिस्तानी कलाकार को दिखाया गया बाहर का रास्ता

दरअसल सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म ‘रोबोट 2’ भी 200 करोड़ रुपए के बजट के साथ सुर्खियों में हैं। इस फिल्म के महज एक फाइट सिक्वेंस पर 20 करोड़ रुपए खर्च किये जाने है।

तो वही साउथ के सुपरस्टार प्रभास की फिल्म बाहुबली 2 को भी काफी ग्रैंड बनाया जा रहा है। जिसके लिए जमकर पैसे खर्च किये जा रहे है ताकि दर्शकों को बाहुबली से एक कदम आगे जाकर बाहुबली 2 से एंटरटेन किया जा सके। इस फिल्म के लिए भी 180 करोड़ रुपयों तक का बजट रखा गया है।

तो ऐसे में अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि डायरेक्टर संजय लीला भंसाली अपनी पीरियड ड्रामा फिल्म ‘पद्मावती’ से कौन सा धमाका मचाने की तैयारी कर रहे है। ऐसे अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो ‘पद्मावती’ भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म साबित हो सकती है।