मुंबई: पेशवा बाजीराव के वंशज ने दावा किया है कि आशुतोष गोवारीकर की आने वाली फिल्म ‘पानीपत’ में महान मराठा सेनापति और उनकी दूसरी पत्नी मस्तानी को अपमानजनक तरीके से पेश किया गया है. उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि वह फिल्म के खिलाफ अदालत का रुख करेंगे. रिपोर्ट के अनुसार, भोपाल में रहने वाले पेशवा बाजीराव की आठवीं पीढ़ी के वंशज नवाबजादा शादाब अली बहादुर ने फिल्म के निर्माता सुनीता गोवारीकर, रोहित शेलताकर और निर्देशक आशुतोष गोवारीकर को एक निश्चित डायलॉग पर नोटिस दिया है.

शादी की सालगिरह से पहले प्रियंका ने पति निक के साथ शेयर की खूबसूरत तस्वीर, लोगों ने कहा- प्योर लव

फिल्म के जारी हुए ट्रेलर में पार्वती बाई के रूप में अभिनेत्री कृति सैनन यह डायलॉग बोलती दिखाई देती हैं. इसमें वह कहती हैं, “मैंने सुना है पेशवा जब अकेले मुहिम पर जाते हैं, तो एक मस्तानी के साथ लौटते हैं.” उनके वंशज को लगता है कि इस डायलॉग से मस्तानी और पेशवा बाजीराव का अपमान किया गया है.

वर्तमान में हरियाणा के स्थान पानीपत पर हुई तीसरी लड़ाई की कहानी फिल्म ‘पानीपत’ में दिखाई गई है. यह लड़ाई 1761 में मराठा और अफगान विजेता अहमद शाह अब्दाली के बीच हुई थी. 6 दिसंबर को रिलीज होने जा रही फिल्म में अर्जुन कपूर, कृति सैनन और संजय दत्त ने काम किया है.

ये हैं बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर की बेटी, इनका अंदाज है कातिलाना

फिल्म के ट्रेलर को कुछ ही दिन पहले रिलीज किया गया था. इसे दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला है. अब देखना ये है कि यह फिल्म ‘पद्मवात’ से कितनी अलग है. ट्रेलर के आधार पर अगर बात की जाए तो यह पूरी कहानी युद्ध की और पेशवा बाजीराव के उपर आधारित है.

(इनपुट-आईएएनएस)