नई दिल्ली: ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म सुपर 30 के हाथ एक और सफलता लगने वाली है. खबरों की मानें तो एक हॉलीवुड के प्रसिद्ध व्यक्ति ने फिल्म के स्क्रिप्ट में दिलचस्पी दिखाई है. उनका मानना है कि सुपर 30 उन हाल के बेहतरीन विषयों में से हैं जो हाल के दिनों में भारत से सामने आए हैं. इस फिल्म को दुनिया भर में काफी पॉपुलैरिटी मिली. इस फिल्म में बिहार के मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार के रोल में ऋतिक रोशन दिखाई दिए थे. इस फिल्म मृणाल ठाकुर और पंकज त्रिपाठी भी मुख्य भूमिका में थे. खबरों के अनुसार बहुत जल्द इस फिल्म का हॉलीवुड रीमेक बनाया जा सकता है और योजना पर काम शुरू हो चुका है.

खबरों के अनुसार, यह मुद्दा भारत के उन चुनिंदा खास मुद्दों में से हैं जो हाल के दिनों में भारत से सामने आए हैं. फिल्म के रीमेक के जरिए इस मुद्दे को विश्व स्तर पर उठाने की कोशिश की जाएगी. इस फिल्म को लेकर हॉलीवुड के चर्चित एक फिल्म स्टूडियो का अच्छा-खासा झुकाव दिख रहा है. सूचना के अनुसार संजीव दत्त फिल्म के स्क्रिप्ट को अंग्रेजी की शक्ल देने में लगे हुए हैं साथ ही फिल्म निर्माताओँ ने कास्टिंग भी फाइनल कर ली है. उम्मीद जताई जा रही कि आनंद कुमार भी इस फिल्म का हिस्सा हो सकते हैं क्योंकि यह फिल्म उनके जीवन पर ही आधारित है.

बता दें कि इस फिल्म का डायरेक्शन विकास बहल ने किया है. एक हॉलीवुड स्टूडियो ने इस फिल्म को लेकर भारतीय फिल्म निर्माता कंपनी रिलायंस इंटरटेनमेंट, फैंटम फिल्मस् और नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर काम करने को लेकर दिलचस्पी दिखाई है. अन्य खबरों के अनुसार हॉलीवुड प्रोडक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ शिबाशीष सरकार से हाल ही में सिंगापुर और अमेरिका में एक बैठक की थी. गौरतलब है कि सुपर 30 पटना के एक गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है. इन्होंने पटना से आईआईटी के उम्मीदवारों के लिए सुपर 30 कार्यक्रम चलाया और उन्हें निशुल्क पढ़ाया.