बिहार के एक मामूली परिवार के प्रतिभाशाली गणितज्ञ आनंद कुमार पर बन रही फिल्म ‘सुपर-30’ की शूटिंग दिसंबर से शुरू होगी. फिल्म अगले साल 23 नवंबर को रिलीज होगी. रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स के सहयोग से विकास बहल के निर्देशन में बनने जा रही ‘सुपर-30’ में ऋतिक रोशन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. रिलायंस एंटरटेनमेंट के चीफ ऑपरेशन ऑफिसर शिबासिश सरकार ने अपने बयान में कहा, “‘सुपर-30’ संघर्ष और प्रेरणा के बारे में एक शानदार मानवीय कहानी है, जिसे हम पर्दे पर दिखाना चाहते हैं. फिल्म की शूटिंग दिसंबर से शुरू होगी और हमें पूरा भरोसा है कि अगले साल जब यह रिलीज होगी दर्शक इसे सराहेंगे.”

तो वहीं पटना के रहने वाले गणितज्ञ आनंद कुमार का कहना है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि उन पर बन रही फिल्म में उनका किरदार निभा रहे ऋतिक रोशन किरदार के साथ पूरा न्याय करेंगे. कुमार ने अपने बयान में कहा, “मुझे उनकी क्षमताओं पर पूरा भरोसा है. मैं बहुत खुश हूं क्योंकि इस किरदार के लिए वह सर्वश्रेष्ठ हैं. मैंने उनके काम को देखा है और एक कलाकार के रूप में जिस तरह की बहुमुखी प्रतिभा वह दशार्ते हैं, वह बहुत सशक्त है. मैं जमीन से जुड़ा शख्स हूं तो मुझे लगता है कि मेरे किरदार को पर्दे पर निभाने के लिए थोड़ी भावुकता की भी जरूरत है. मैंने यह ऋतिक में यह देखा है – पर्दे पर और पर्दे के पीछे भी.”

आनंद अपने सुपर-30 कार्यक्रम के लिए जाने जाते हैं, जिसके तहत आईआईटी प्रवेश परीक्षा पास करने की ख्वाहिश रखने वाले गरीब छात्रों की मदद की जाती है.