नई दिल्ली: Miss Universe 2019 ( मिस यूनिवर्स 2019) का खिताब साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी तुंजी (Miss Universe 2019 Winner Zozibini Tunzi ) ने अपने नाम कर लिया है. पूरे विश्व की 90 सुंदरियों को हराकर जोजिबिनी ने ये खिताब अपने नाम किया. जोजिबिनी तुंजी का ट्विटर पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. यह वीडियो शो के फाइनल राउंड का है. इस राउंड में जोजिबिनी से एक सवाल पूछा गया, जिसमें उनसे पूछा गया – ‘ऐसी कौन सी सबसे जरूरी बात है जो हमें आज की यंग लड़कियों को सिखानी चाहिए.’ जोजिबिनी ने इस सवाल का ऐसा जवाब दिया कि वहां बैठा हर व्यक्ति उनका फैन बन गया. चेहरे में बिना किसी शिकंद के जोजिबिनी ने कहा ‘आज के समय में यंग लड़कियों को लीडरशिप सिखाना बेहद जरूरी है. जोजिबिनी के आगे कहा, लड़कियां दुनिया में सबसे शक्तिशाली होती हैं.’

तुंजी ने कहा ‘हर लड़की को अवसरों के साथ संपन्न होना चाहिए’. ऑडियंस में बैठा हर व्यक्ति तुंजी की बात से सहमत था. जोजिबिनी के इस वीडियो को अब तक 56 हजार लोगों ने लाइक किया है, जबकि 25 हजार लोगों ने इस वीडियो को रिट्विट किया है.

गजब के नैन-नक्श वाली हैं जोजिबिनी तुंजी, देखिए Miss Universe 2019 की खूबसूरत तस्वीरें

बता दें, इस शो के सेमीफाइनल राउंड में 20 कंटेस्टेंट पहुंचे थे. जिसमें भारत की वर्तिका सिंह भी थीं. लेकिन वह 10 टॉप में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाईं. जबकि कोलंबिया, फ्रांस, आइसलैंड, इंडोनेशिया, मैक्सिको, पेरू, पुएर्टो रीको, साउथ अफ्रीका, थाईलैंड और यूनाइटेड स्टेट्स की कटेस्टेंट ने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई.