Forbes Billionaires list 2020: हर साल की तरह इस साल भी फोर्ब्स की टॉप 10 हाईएस्ट पेड एक्टर्स 2020 (Forbes Highest Paid Actors List 2020) की लिस्ट सामने आ गई है. इस बार बॉलीवुड के महज़ एक ही अभिनेता ने टॉप 10 में जगह बनाई है. बी टाउन की दुनिया के ‘खिलाड़ी कुमार’ यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने इस लिस्ट में छठा स्थान (6th Position) पाया है. 1 जून 2019 से 1 जून 2020 की अवधि में अक्षय 48.5 मिलियन डॉलर (362 करोड़) की कमाई के साथ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के इकलौते एक्टर हैं जिन्होंने इस लिस्ट में स्पॉट पाया है. फोर्ब्स के मुताबिक अक्षय ने अधिकांश कमाई प्रोडक्ट एंडोर्समेंट से की है. Also Read - Akshay Laxmmi Bomb Release Date: जिस फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने पहनी नथ, लगाया सिंदूर, इस दिन होगी वो रिलीज

अक्षय कुमार (Getty)

यह बात जगज़ाहिर है कि बॉलीवुड में साल भर में सबसे ज़्यादा फिल्में करने वाले अभिनेता अक्षय कुमार ही हैं. बता दें कि इन दिनों अक्षय यूके में बेल बॉटम की शूटिंग कर रहे हैं. अक्षय की फिल्में लक्ष्मी बॉम्ब, सूर्यवंशी, पृथ्वीराज, अतरंगी रे रिलीज होनी हैं. अक्षय के अलावा कई बड़ी हस्तियों ने इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया है. एक नज़र डालते हैं उन नामों पर जिन्होंने अपनी कमाई के दम पर यह मुकाम हासिल किया है. Also Read - बेयर ग्रिल्स के शो में हुआ खुलासा, हर रोज गोमूत्र पीते हैं अक्षय कुमार, यही है अच्छी सेहत का राज!

फोर्ब्स की टॉप 10 हाईएस्ट पेड एक्टर्स 2020 लिस्ट (Forbes Top 10 Highest Paid Actors 2020 List) :  Also Read - Benefits Of Cow Urine: अक्षय कुमार की फिटनेस के पीछे का कारण है गौ-मूत्र, यहां जानें इसे पीने के फायदे

फाइटर रिंग के अंदर ‘द रॉक’ से जाने जाने वालेड्वेन जॉनसन इस लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज़ हैं. ड्वेन ने 1 जून 2019 से 1 जून 2020 तक 87.5 मिलियन डॉलर की कमाई की. हॉलीवुड एक्टर रयान रेनॉल्ड्स 71.5 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ दूसरे स्पॉट पर हैं. फोर्ब्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर मार्क व्हालबर्ग 58 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ हैं.

चौथे नंबर पर एक्टर, डायरेक्टर बेन एफ्लेक (55 मिलियन डॉलर) , पांचवें नंबर पर विन डीजल (54 मिलियन डॉलर), छठे पर अक्षय कुमार (48.5 मिलियन डॉलर), सातवें पर लिन मेनुएल मिरांडा (45.5 मिलियन डॉलर), आठवें पर विल स्मिथ (44.5 मिलियन डॉलर), नौवें पर एडम सैंडलर  (41 मिलियन डॉलर), 10वें पायदान पर जैकी चैन (40 मिलियन डॉलर) हैं.