कन्नड़ अभिनेता और नेता अंबरीश का दिल का दौरा पड़ने से यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वह 66 वर्ष के थे. अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबरीश को सांस लेने में शिकायत के बाद अस्पताल लाया गया था जहां शनिवार रात उनका निधन हो गया. विक्रम अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि अंबरीश को रात नौ बजे अस्पताल लाया गया था. दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. अस्पताल के प्रवक्ता के मुताबिक अंबरीश अपने घर में अचेत अवस्था में मिले थे और उन्हें होश में लाने की कोशिश की गई. अस्पताल ले जाने के दौरान भी ये कोशिशें जारी रहीं. Also Read - इस राज्य में लॉकडाउन 4.0 के बाद एक जून से खुल सकते हैं मंदिर, मस्जिद और गिरजाघर, सरकार बना रही रणनीति

प्रवक्ता ने बताया कि सभी कोशिशों के बावजूद उनकी हालत जस की तस बनी रही और 10 बजकर 15 मिनट पर उन्हें डेड घोषित कर दिया गया. अंबरीश तीन बार लोक सभा सदस्य और राज्य के पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं. उनके परिवार में पत्नी सुमालता (अभिनेत्री) और बेटा अभिषेक हैं. उनका जन्म 29 मई, 1952 को हुआ था और यह ‘विद्रोही स्टार’ के रूप में विख्यात हैं. उन्होंने अपने चार दशक से लंबे करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था.

उनकी सेहत कुछ वर्षों से खराब चल रही थी और उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अंबरीश के निधन की खबर फैलते ही मुख्यमंत्री एच डी कुमार स्वामी सहित अनेक नेता तथा अभिनेता विक्रम अस्पताल पहुंचे. मुख्यमंत्री ने उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने अंबरीश के सम्मान में तीन दिन का शोक रखने का निर्णय किया है और उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने अभिनेता को ‘अजातशत्रु’ बताया और उनके प्रशंसकों से शांति बनाए रखने की अपील की है.