‘फुकरे रिटर्न्स’ को लोगों ने इनकी पहली फिल्म फुकरे की तरह ही प्यार दिया है. यही वजह है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अभी तक बनी हुई है और लगातार कमाई कर रही है. साल 2013 में ‘फुकरे’ रिलीज हुई थी. कॉमेडी फिल्म थी. लोगों ने इसके गानों और गुदगुदाने वाले डायलॉग को काफी पसंद किया था. उस वक्त भी फिल्म के एक किरदार ‘चूचे’ जिसे एक्टर वरुण शर्मा ने निभाया था. लोगों के दिलों में उतर गया था. उसके बाद भोली पंजाबन यानी (रिचा चड्ढा) ने भी फिल्म में कमाल का अभिनय किया था. 

'फुकरे रिटर्न्स' मूवी रिव्यू: उम्मीद पर नहीं 'जुगाड़' पर दुनिया कायम है

'फुकरे रिटर्न्स' मूवी रिव्यू: उम्मीद पर नहीं 'जुगाड़' पर दुनिया कायम है

एक बार फिर से इन्ही किरदारों नें ‘ फुकरे रिटर्न्स’ में वापसी की है. चूचा का किरदार हिट है लोगों ने पहले भी उसे पसंद किया था और अब भी. फिल्म देखकर लगता है जैसे सक्सेस की सारी जिम्मेदारी उसी किरदार के ऊपर है. दिल्ली का लहजा दिल में उतरता है, और फिल्म मजा देती है. लेकिन पहले की तरह थियेटर लोगों के ठहाकों से नहीं गूंजता. खैर, अगर हम कहानी की बात करें. फिल्म वहीं से शुरू होती है जहां पहले खत्म हुई थी. भोली पंजाबन जेल में है और बाहर आने के लिए छटपटा रही है. फुकरों की टोली पहले जैसी ही है. हन्नी (पुलकित), चूचा (वरुण), जफर (अली) और लाली (मनजोत) अपनी जिंदगी पहले जैसी ही जी रहे हैं. चूचा का काम हमेशा की तरह सपने देखना है और हन्नी का काम उसे जोड़तोड़ कर दांव लगाना है. लाली अभी भी किसी काम का नहीं है. एक नज़र देखिए फिल्म का ट्रेलर

भोली जेल से बाहर आने की कीमत इन फुकरों से मांगती है. ये लोग एक बार फिर दांव खेलते हैं. हार जाते हैं. दिल्ली की जनता उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटती है. इसी तरह कहानी आगे बढ़ती है. खेल यूं ही चलता रहता है. लेकिन जैसे ही कहानी आगे बढ़ती है हंसी थोड़ी कम हो जाती है. लेकिन फिर भी चूचा हारता नहीं है. वो लगातार लोगों को हंसाने की कोशिश करता रहता है. कुलमिलाकर फिल्म चल निकलती है. फिल्म में सबसे दिलचस्प अंदाज चूचा का रहता है जब वो भोली पंजाबन के लिए अपने प्यार का इजहार करता है. फिल्म का अंत भी दोनों के चुंबन पर आकर खत्म होता है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये फुकरापंती बस यही तक सीमित नहीं रहने वाली है इसका सीक्वल भी बनेगा. फुकरे की टीम के बाकी लोग तो रोमांस करते हैं लेकिन शायद अगली बार चूचा को भोली पंजाबन के साथ रोमांस करने का मौका मिलेगा.