‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ का अंतिम एपिसोड प्रसारित हुए करीब एक महीना हो चुका है, लेकिन ऐसा लगता है कि अभी भी प्रशंसकों पर से शो का बुखार उतरा नहीं है. हाल ही में एक सोशल मीडिया यूजर ने भारतीय शो ‘अलादीन – नाम तो सुना होगा’ के एक दृश्य पर सबका ध्यान आकर्षित किया है, जो कि डेविड बेनिओफ और डी.बी वीस के अंतर्राष्ट्रीय शो “गेम ऑफ थ्रॉन्स” के एक दृश्य से काफी मिलता-जुलता है.

कैंसिल हो गया ‘मेंटल है क्या’ का ट्रेलर, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

‘जीओटी’ के फिनाले सीजन के तीसरे एपिसोड में आर्या स्टार्क को अंधेरे से बाहर आकर नाइट किंग को खंजर से मारते हुए दिखाया गया था. कुछ लोगों ने इस दृश्य की तारीफ की थी, वहीं कुछ ने इसकी आलोचना करते हुए मीम बनाए थे.

एक यूजर ने वेबसाइट रेडिट पर ‘अलादीन – नाम तो सुना होगा’ के एपिसोड का एक वीडियो साझा किया है, जिसमें दोनों दृश्यों में समानता साफ दिख रही है.

वीडियो में एक कंकाल मुख्य अभिनेता पर कूद कर उस पर हमला करने वाला होता है, लेकिन हीरो कंकाल की हड्डियों को पकड़ कर खुद को बचाता है और एक खंजर से उसे मार डालता है. इस दृश्य से ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के नाइट किंग को मारने वाले दृश्य की याद आ जाती है.

इंटरनेट पर वायरल हुए इस वीडियो ने लोगों के समूह को दो भागों में बांट दिया है. एक ओर जहां कई लोग कह रहे हैं कि भारतीय निर्माता ने इस दृश्य को कॉपी किया है. वहीं कुछ का कहना है कि ‘अलादीन- नाम तो सुना होगा’ के इस दृश्य ने अंतर्राष्ट्रीय शो के निर्माताओं को वैसा ही दृश्य शो में डालने के लिए प्रेरित किया होगा.

(इनपुट आईएनएस)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.