15 अगस्त, 2018 को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दो बॉलीवुड फिल्में रिलीज हुई. अक्षय कुमार स्टारर ‘गोल्ड (Gold)’ ने जॉन अब्राहम की ‘सत्यमेव जयते (Satyameva Jayate)’ को बॉक्स ऑफिस पर कड़ी टक्कर दी. गोल्ड में आजादी के बाद 1948 में भारत को मिले पहले गोल्ड मेडल की कहानी को दर्शाया गया है. वहीं दूसरी तरफ जॉन अब्राहम की ‘सत्यमेव जयते’ देश में फैले भ्रष्टाचार को उजागर किया गया है. Also Read - Sunny Deol को बॉलीवुड के ये 5 एक्टर देखते ही आ जाता है गुस्सा, अनिल कपूर का दबा दिया था गला

बात अगर कमाई की करें तो यहां अक्षय कुमार जॉन अब्राहम पर हावी नजर नजर आए हैं. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, ‘गोल्ड’ ने ओपनिंग डे पर 27 करोड़ रुपए की कमाई की तो वहीं सत्यमेव जयते ने 18 करोड़ रुपए कमाए. गोल्ड की रिलीज के साथ ही अक्षय कुमार के नाम के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है. गोल्ड अक्षय कुमार की अब तक की सबसे ज्यादा ओपनिंग डे पर कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है.

हालांकि ये रिकॉर्ड सिर्फ अक्षय कुमार के साथ ही नहीं जुड़ा बल्कि सत्यमेव जयते भी जॉन की अब तक सबसे ज्यादा ओपनिंग डे पर कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. कहा तो ये भी जा रहा है कि दोनों ही फिल्मों में 15 अगस्त की छुट्टी का फायदा मिला है. इसके अलावा दोनों फिल्मों को पांच दिन का लंबा वीकएंड मिला है जिसके कारण इसका सीधा फायदा कलेक्शन पर दिखाई देगा.

‘गोल्ड’ एक हॉकी खिलाड़ी की रीयल लाइफ स्टोरी पर बेस्ड है, जिसने आजादी के बाद भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल हासिल कर भारत का नाम गर्व से ऊपर किया था. अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म से टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय अपना डेब्यू कर रही हैं. फिल्म में अमित साध, विनीत कुमार सिंह, कुणाल कपूर अहम किरदार में दिखेंगे.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.