अभिनेता गोविंदा (Govinda) का कहना है कि फिल्म इंडस्ट्री में माहौल सही नहीं है. अभिनेता ने कहा कि वह अपनी आगामी फिल्म ‘रंगीला राजा’ को लेकर केंद्रीय फिल्म बोर्ड प्रमाणन (सीबीएफसी) के विरोध से निराश हैं. सेंसर बोर्ड ने ‘रंगीला राजा’ में 20 कट लगाने के सुझाव दिए.

सीबीएफसी के फैसले का विरोध करते हुए फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने इस महीने की शुरुआत में याचिका दायर की थी और कहा था कि सुझाव अन्यायपूर्ण और अनिश्चित हैं क्योंकि वह दृढ़ता से मानते हैं कि फिल्म किसी भी तरह से अश्लील नहीं है.

फिल्म रिलीज के बारे में पूछे जाने पर गोविंदा ने कहा, “हम मीडिया और दर्शकों को फिल्म की रिलीज की तारीख के बारे में बताएंगे. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सीबीएफसी ने हमारी फिल्म के कुछ दृश्यों को सेंसर किया और इसके कारण, हमें फिल्म रिलीज करने के लिए कानूनी मार्ग लेना पड़ा.”

गोविंदा का कहना है कि इस तरह का माहौल फिल्म उद्योग के लिए अच्छा नहीं है.

उन्होंने कहा, “मुझे फिल्म में कोई विवादास्पद दृश्य नहीं दिखे. मुझे लगता है कि फिल्म की रिलीज जानबूझकर रोकी जा रही है और इसकी रिलीज के लिए फिल्म उद्योग में अच्छा माहौल नहीं है. मैंने पहलाज निहलानी की फिल्म से अपना करियर शुरू किया था इसलिए मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म बिना मुश्किलों के रिलीज होगी.”

पहलाज निहलानी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दी है याचिका
पहलाज निहलानी की ‘इल्जाम’ से अपने अभिनय की शुरुआत करने वाले गोविंदा ने उनके साथ ‘शोला और शबनम’ तथा ‘आंखें’ में काम किया है और दोनों ही फिल्में सुपरहिट रहीं. आपको बता दें कि इससे पहले पहलाज निहलानी ने भी सेंसर बोर्ड द्वारा अपनी फिल्मों में कट लगाने और उसके रिव्यू में देरी को लेकर सवाल उठाया था. सेंसर बोर्ड के पूर्व प्रमुख और फिल्मकार पहलाज निहलानी ने पिछले हफ्ते बंबई हाईकोर्ट का रुख किया और सेंसर बोर्ड के एक आदेश को चुनौती दी. निहलानी ने अपनी याचिका में कहा कि सेंसर बोर्ड का सुझाव सही ठहराने लायक नहीं है, क्योंकि उनका मानना है कि फिल्म किसी भी तरह से अश्लील नहीं है. फिल्मकार ने सेंसर बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष प्रसून जोशी पर भी निशाना साधा और कहा कि वह ‘राजनीतिक तौर पर प्रेरित हैं.’ उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि जब एक फिल्म को प्रमाणन के लिए बोर्ड के पास भेजा जाता है तो बोर्ड की स्क्रीनिंग कमेटी ने फैसला करने में 21 दिन का वक्त लगता है. लेकिन इस मामले में फैसला करने में उसे 40 दिन लग गए.

गोविंदा के साथ फिर बनाई कॉमेडी फिल्म
पहलाज निहलानी इससे पहले भी एक्टर गोविंदा के साथ कई कॉमेडी फिल्में बना चुके हैं. फिल्म ‘रंगीला राजा’ के साथ एक बार फिर इन दोनों की जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाना चाहती है. निहलानी ने कुछ दिन पहले मीडिया के साथ बातचीत में अपनी फिल्म के बारे में जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था, ‘इस फिल्म का शीर्षक ‘रंगीला राजा’ है और यह पूरी तरह से एक कॉमेडी फिल्म है. ऐसी कॉमेडी गोविंदा ने पहले कभी नहीं की. गोविंदा जिस प्रकार की कॉमेडी के लिए मशहूर हैं, उन्होंने इस फिल्म में उससे बिल्कुल अलग बेहद कॉमेडी की है.’ गोविंदा के किरदार के बारे में बात करते हुए निहलानी ने कहा, ‘उनकी दोहरी भूमिका है. लेकिन दर्शक उन्हें चार अलग-अलग तरह के किरदारों में देंखेगे, जो लोग गोविंदा की वापसी का इंतजार कर रहे हैं वे उन्हें ‘रंगीला राजा’ में देखकर बहुत खुश होंगे. यह गोविंदा के पुनर्जन्म की तरह है और मैं उनकी बॉलीवुड में वापसी की फिल्म का हिस्सा बनकर खुश हूं.’

(इनपुट – एजेंसी)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.