Grammy Awards 2019- 61वें ग्रैमी अवॉर्ड का बहिष्कार करने वाली अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रैंड ने अपना पहला ग्रैमी जीत लिया है. खबर के मुताबिक, रविवार को 2019 ग्रैमी अवॉर्ड से कुछ घंटे पहले, रिकॉडिंग अकेडमी ने घोषणा की कि गायिका ने ‘स्वीटनर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पॉप वोकल एल्बम का अवॉर्ड जीता है. ग्रुप ने शो से पहले कई विजेताओं के नामों का खुलासा किया.Also Read - Kim Kardashian Bikini Pics viral: करदाशियां का बिकिनी में बिंदास अंदाज, Divorce के बाद जिंदगी खत्म नहीं होती

Also Read - समलैंगिक होने से जिम पार्सन्स को मिला है बड़ा फायदा, बोले- मैं उन लोगों का प्यार

Valentine day: सपना चौधरी को एक लड़के से नहीं लड़की से है प्यार, सबके सामने किया इकरार Also Read - अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट के वीडियो पर मचा बवाल, बोले- जिस अवॉर्ड को पाने का हर कोई सपना देखता है, उसी पर पेशाब...

ग्रैंड पहले ग्रैमी में प्रस्तुति देने वाली थी लेकिन अपनी सेट लिस्ट को लेकर ग्रैमी निर्माताओं से मतभेदों का हवाला देते हुए उन्होंने इस अवॉर्ड समारोह में शामिल होने से इंकार कर दिया.

ग्रैमी जीतने का पता चलने के बाद ग्रैंड ने ट्वीट किया, “मैं जानती हूं कि आज रात मैं वहां नहीं हूं. (यकीन कीजिए, मैंने कोशिश की थी और अभी भी चाहती थी कि काश यह सब ठीक हो जाता) लेकिन..यह सब अच्छा और खूबसूरत है. आपका बहुत धन्यवाद.”

‘स्वीटनर’ ग्रैंड का चौथा बड़ा स्टूडियो रिकॉर्ड है. बता दें, प्रसिद्ध संगीतकार एआर रहमान ने लॉस एंजिलिस में हुए एक समारोह में दो ग्रैमी पुरस्‍कार जीते. हालाँकि पॉप स्टार बियोंसी को सबसे ज़्यादा छह वर्गों में ग्रैमी पुरस्कार मिले हैं. रहमान को स्कर विजेता फिल्म ‘स्लमडॉग मिलिनेयर’ के गाने जय हो के लिए सर्वश्रेष्ठ साउंड ट्रैक और सर्वश्रेष्ठ फ़िल्मी गीत इन दो वर्गों में पुरस्कार मिला है. पुरस्कार लेने के बाद रहमान ने कहा, ‘‘यह जुनून है. भगवान एक बार फिर मुझ पर मेहरबान हैं.’’ग्रैमी पुरस्कार संगीत की दुनिया में नोबेल पुरस्कारों के समकक्ष माने जाते हैं. ग्रैमी में रैप,रॉक,पॉप और शास्त्रीय संगीत की 109 शैलियों में कलाकारों को पुरस्कार दिया जाता है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.