हंसल मेहता की अगली निर्देशित फिल्म ‘फराज’ के मोशन पोस्टर का बुधवार रात अनावरण किया गया. अनुभव सिन्हा प्रोडक्शन, भूषण कुमार द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित, ‘फराज’ एक एक्शन थ्रिलर है जिसमें जुलाई 2016 में बांग्लादेश को हिलाकर रख देने वाले होली आर्टिसन कैफे हमले को दर्शाया गया है.

हंसल मेहता ने कहा, “‘फराज’ गहरी मानवता की कहानी है और हिंसक प्रतिकूलताओं का सामना करने में इसकी अंतिम जीत है. हालांकि यह सच्ची घटनाओं पर आधारित है, यह एक गहरी व्यक्तिगत कहानी भी है जिसे मैंने लगभग 3 साल से अपने दिल के करीब रखा है. मुझे खुशी है कि अनुभव और भूषण इस कहानी का समर्थन कर रहे हैं और मुझे इस रोमांचक नाटक को ठीक उसी तरह बनाने में सक्षम कर रहे हैं जैसा मैंने सोचा था.”

यह फिल्म 1 जुलाई, 2016 की रात को ढाका में हुई घटनाओं का वर्णन करती है, जहां पांच युवा आतंकवादियों ने महंगे कैफे में तोड़फोड़ की और लगभग 12 घंटों तक 50 से अधिक लोगों को बंधक बनाकर रखा.

hansal mehtas faraaz  poster unveiled story based on bangladesh terriorist attack

hansal mehtas faraaz poster

अनुभव सिन्हा ने कहा, “‘फराज’ आधुनिक इतिहास के सबसे काले दिनों में से एक पर आधारित एक मानवीय कहानी है. यह एक ऐसी फिल्म है जो हमारे दिलों के करीब है. नए अभिनेताओं को लॉन्च करने से लेकर फिल्म पर सही नजर रखने तक, हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. यह एक ऐसी फिल्म है जो दर्शकों को उस रात जो हुआ उसे गहराई से दिखाएगी. यह जितनी आशा और विश्वास की कहानी है, उतनी ही यह आतंक और नुकसान की कहानी है.”

फराज में एक फिल्म पुराने आदित्य रावल के साथ जहान कपूर नजर आएंगे.

करीना कपूर खान, आयुष्मान खुराना, और कार्तिक आर्यन से लेकर राजकुमार राव, इमरान हाशमी, प्रतीक गांधी से लेकर तापसी पन्नू और मोहित सूरी तक के बॉलीवुड सितारों ने बुधवार को सोशल मीडिया पर पोस्टर का अनावरण करते हुए 12 घंटे का लाइव काउंटडाउन शुरू किया.