नई दिल्ली: बी टाउन की स्टाइलिश एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (deepika padukone) का आज 34 वां जन्मदिन है. दीपिका पादुकोण की जल्दी ही ‘छपाक’ फिल्म रिलीज होने वाली है. शादी के बाद दीपिका की यह पहली फिल्म है. शादी से पहले दीपिका ने पति रणवीर  (ranveer singh) के साथ कई ऐसी फिल्में की जिसे देखकर फैन्स अपने आंसू रोक नहीं पाए. बता दें कि ये कपल जब भी कैमरे के सामने आता है फैन्स बस इन्हें देखते ही रह जाते हैं. दीपिका के जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनकी और रणवीर सिंह की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी सुपरहिट रहीं उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर एक नया मुकाम हासिल किया.

Goliyon Ki Rasleela Ram-Leela

Goliyon Ki Rasleela Ram-Leela

गोलियों की रासलीला- रामलीला: इस फिल्म में राम (रणवीर सिंह) और लीला (दीपिका पादुकोण) की जो दो अलग-अलग कबीलों के खास घरानों के हैं. दोनों के कबीलों के लोग एक-दूसरे के जान के दुश्मन हैं और फूटी आंख नहीं सुहाते मगर प्यार कहां ये सब देखता है. जवान राम-लीला जब एक दूसरे को देखते हैं तो उनके बीच प्रेम की चिंगारी इस कदर लगती है कि जो बुझाए नहीं बुझती. गुजरात का रोमियो (राम) बिंदास जूलियट (लीला) के प्यार में पड़ जाता है. एक तरफ दोनों कबीलों के लोग गोलियां बरसाकर अपनी पुराणी दुश्मनी की आग में जलते हैं वहीं इन्हीं गोलियों के बीच राम-लीला की रासलीला परवान चढ़ती है. कुछ टि्वस्ट और नाटकीय घटनाक्रम के बाद राम अपने समुदाय का मुखिया बन जाता है और लीला अपने समूह की. लीला का चचेरा भाई इसे कबूल नहीं कर पाता. वह एक साजिश रचता है. नतीजे में नया खून खराबा शुरू हो जाता है. इनकी आपसी दुश्मनी के चलते ये दोनों अपने प्यार की बली देते हुए दिखाई देते हैं. इन दोनों के बीच फासले इनके चेहरे पर साफ दिखाई देती है.

bajirao mastani

bajirao mastani

बाजीराव मस्तानी- बाजीराव मस्तानी फ़िल्म की शुरुआत नए पेशवा बनाने से शुरू होती है इसके लिए बाजीराव (रणवीर सिंह ) को चुना जाता है इसके बाद इस खुशी में सभी साम्राज्य के लोग खुशी मनाते हैं. फिर अचानक बुंदेलखण्ड से मस्तानी (दीपिका पादुकोण ) सहायता के लिए आती है और बाजीराव के सैनिकों से लड़कर सीधे बाजीराव से मिलती है और उनको मनाकर बुंदेलखण्ड ले जाती है वहां वो वहां पर प्रतिद्विन्दीयों से दोनों मिलकर युद्ध करते है और वहां पर विजय प्राप्त करते हैं. इसके बाद बाजीराव बुंदेलखण्ड में होली मनाते है इसी बीच बाजीराव और मस्तानी में प्यार हो जाता है. जब युद्ध के बाद बाजीराव मस्तानी को अपनी कटार देता हैं और अपने प्यार का इजहार करते है तो ये सीन फैन्स के दिल में घर कर जाता है. इस सीन में भी दोनों की केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया. एक और सीन में रणवीर से कहते हैं कि उस दिन आसमां अपना रंग बदलेगा,चारों ओर केसरियां रंग छा जाएगा,परमाणु की आंधी चलेंगी,गरजते हुए बादल होंगे,सूखे पत्तों की गरगराहट होगी,बे वक्त की बारिश,न तो हमारे बीच मजहब की बेड़ियां होंगी,न तो रिश्तों के बंधन होंगे. बस एक आग मोहब्बत की,उस दिन हम हमेशा के लिए एक हो जाएंगे. इस डायलॉग्स के बाद दोनों हमेशा के लिए अलविदा कह देते हैं. ये सीन भी काफी इमोशनल था.

 

View this post on Instagram

 

Love .. #deepveer #RanveerSingh #ranveer_ka_fan_club #deepikapadukone #deepveer #goldentemple #HappyAnniversaryDeepveer

A post shared by ranveer ka fan club (@ranveer_ka_fanclub) on

बता दें कि जल्द ही दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह फिल्म ’83’ में साथ नजर आएंगे. दीपिका इस फिल्म में कपिल देव की पत्नी रोमी देव का किरदार अदा कर रहे हैं. उन्होंने खुलासा किया कि इस फिल्म में उनके किरदार को ज्यादा जगह नहीं मिली है, लेकिन यह फिल्म उनके लिए कपिल देव और रोमी देव के जीवन के बारे में जानने का अवसर है.