Happy Birthday Farhan Akhtar: बॉलीवुड की दुनिया का एक ऐसा कलाकार जो अपने अंदर कई तरीके की फ़नकारियों  को पालता है. एक ऐसी शख्सियत जो एक बेहतरीन एक्टर होने के अलावा एक उम्दा गायक, लेखक, डायरेक्टर होने के साथ-साथ ओवरऑल परफॉर्मर भी है. इस बाकमाल एक्टर को दुनिया फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) के नाम से जानती है. फरहान आज अपना 46वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं और इस मौके पर उनकी बहन जोया अख्तर (Zoya Akhtar) ने बड़े अलग अंदाज से उन्हें बर्थडे विश किया है.

जोया ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से फरहान के बचपन की एक तस्वीर साझा की है जिसमें उन्होंने अपने चाहने वालों को फरहान का मतलब बताया है. गली बॉय की डायरेक्टर ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, “फरहान का मतलब है खुशी”.

‘मामूली बात’ पर टूटी थी फरहान की 19 साल पुरानी शादी, अब इनके साथ फरमा रहे हैं इश्क

भाई-बहन की बॉन्डिंग और इस प्यारे से कैप्शन को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं. बी टाउन में भाई-बहन की जोड़ियों ने पहले भी एक दूसरे के लिए इमोशनल और भावुक पोस्ट लिखे और शेयर किए हैं मगर जोया ने जिन शब्दों में अपने और फरहान के रिश्ते को बताया है वो बेहद खास है.

इस तस्वीर पर फरहान ने कमेंट करते हुए लिखा, “बहन जोया, क्या तुम मेरी पिछले साल की तस्वीरें इस्तेमाल करना बंद कर सकती हो. अब मैं बड़ा हो चूका हूं. बहुत शुक्रिया और प्यार”. फरहान और जोया के बीच की बॉन्डिंग से पूरी दुनिया वाकिफ है. और इस तस्वीर और कमेंट ने इस बात पर मुहर भी लगा दी.

फरहान की इन फिल्मों ने यूथ में मचाया था तहलका, लेकर आ रहे हैं एक और धांसू फिल्म

आपको बता दें कि फरहान का जन्म 9 जनवरी को मुंबई में ईरानी मुस्लिम परिवार में हुआ. फरहान, मशहूर उर्दू के कवि जां निसार अख्तर के पोते हैं. फरहान अख्तर के पिता का नाम जावेद अख्तर है जो हिंदी फिल्मों के जाने माने गीतकार हैं. उनकी मां का नाम हनी ईरानी है. फरहान अख्तर ने जुहू के मानिक जी कपूर स्कूल से शुरूआती शिक्षा हासिल की. इसके बाद उन्होंने एच आर कॉलेज में कॉमर्स की डिग्री के लिए एडमिशन लिया लेकिन दूसरे ही साल उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया.

बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आज़मी फरहान की सौतेली मां हैं. जोया अख्तर उनकी बहन है जो फिल्म निर्देशक हैं. उन्होंने हेयर स्टाइलिस्ट अधुना भावनी से शादी की और जिससे उन्हें दो बेटियां अकीरा और शाक्य हैं. पिछले साल फरहान और अधुना ने तलाक लिया है. फरहान ने अपनी शुरूआत साल 1991 में आई फिल्म लम्हे से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी. इसके बाद साल 1997 में आई फिल्म हिमालय पुत्र में भी फरहान ने यह भूमिका निभाई थी. फिलहाल वो अपनी गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर की वजह से हर तरफ सुर्खियों में हैं.