Happy Birthday Hrithik Roshan: बॉलीवुड की दुनिया में ऐसे कई एक्टर्स हुए हैं जिन्होंने अपने लुक के दम पर इंडस्ट्री में कदम रखा है मगर बी टाउन की इसी गलियारों में कुछ ऐसे भी एक्टर्स हैं जिन्होंने लुक के साथ-साथ प्रतिभाओं का भी प्रदर्शन किया है. इस फेहरिश्त में एक ऐसा नाम आता है जिसने छह साल की उम्र से ही एक्टिंग की दुनिया में अपना कदम रख दिया. आज के दौर में ‘हैंडसम हंक’ और ‘सेक्सी मेन अलाइव’ की सूची में अपना नाम दर्ज कराने वाले इस अभिनेता को दुनिया ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के नाम से जानती हैं. बी टाउन के इस टैलेंटेड पर्सनालिटी का आज जन्मदिन है.

ऋतिक रोशन-फोटो:इंस्टाग्राम

ऋतिक आज यानी शुक्रवार को 46 साल के हो गए हैं. बचपन से ही एक्टर बनने के ख्वाब को पालता यह कलाकार आज हिंदी सिनेमा का एक बहुत बड़ा नाम है.ऋतिक ने पहली बार कैमरा तब फेस किया जब उन्हें छह साल की उम्र में  श्रीदेवी और सुपरस्टार रजनीकांत के बेटे का किरदार निभाने का मौका मिला. ऋतिक ने साल 1980 में पहली बार अपने दादा जे. ओम प्रकाश की फिल्म आशा में डांस करते हुए नजर आए थे.

ऋतिक रोशन का जन्म 10 जनवरी 1974 को मुंबई में बॉलीवुड के एक पंजाबी परिवार में हुआ था. उनके पिता, फिल्म निर्देशक राकेश रोशन, संगीत निर्देशक रोशनलाल नागरथ के बेटे हैं. आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि ऋतिक रोशन का असली नाम ऋितिक राकेश नागरथ है.

ऋतिक रोशन-फोटो:इंस्टाग्राम

आर्टिस्टिक फैमिली का हिस्सा रहे ऋतिक ने साल 2000 में आई फिल्म ‘कहो न प्यार है’ में मुख्य भूमिका निभाई और उसके बाद से पूरी दुनिया में इस कलाकार के एक्टिंग और डांस मूव्स की चर्चाएं होने लगी. उसी साल ऋतिक ने अपने पहले प्यार सुजैन खान से शादी भी की थी लेकिन 14 साल बाद इन दोनों के बीच तलाक हो गया. इन दोनों के दो बेटे हैं. बड़े बेटे का नाम रेहान है जिसकी उम्र 13 साल और छोटे बेटे का नाम रिदान है जिसकी उम्र लगभग 11 साल है.

ऋतिक रोशन-फोटो:इंस्टाग्राम

ऋतिक ने अपनी निजी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव देखे हैं. सुजैन के साथ रिश्ता खत्म होने के बाद भी इन दोनों ने अपने बच्चों को वक्त देने का फैसला लिया. फिल्मों की बात करें तो साल 2019 ऋतिक के लिए काफी शानदार रहा. उन्हें एशिया के मोस्ट हैंडसम मैन का अवार्ड मिला वहीं उनकी दो फिल्में “वार” और “सुपर 30” सुपह हिट रहीं. हम ऋतिक को इस खास मौके पर उन्हें जन्मदिन की ढेरों बधाई देते हैं.